एसडीएम ने किया स्कूल बसों का औचक निरीक्षण, दिशा निर्देश भी दिए

दादरी के एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह द्वारा बुधवार को स्कूल बसो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 06:00 AM (IST)
एसडीएम ने किया स्कूल बसों का औचक निरीक्षण, दिशा निर्देश भी दिए
एसडीएम ने किया स्कूल बसों का औचक निरीक्षण, दिशा निर्देश भी दिए

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी के एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह द्वारा बुधवार को स्कूल बसों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्कूल बसों में अपनाए जा रहे नियमों के बारे में जानकारियां ली।

बुधवार दोपहर को एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने दादरी के बस स्टैंड रोड से गुजर रही एक स्कूल बस को रूकवाकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सामने आया कि स्कूल बस में क्षमता से अधिक विद्यार्थी सवार थे। स्कूल बस में सवार विद्यार्थियों के बीच शारीरिक दूरी का भी अभाव था। इसके अलावा बस में महिला अटेंडेंट भी मौजूद नहीं थी। एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने भविष्य में सभी नियमों की पालना सुनिश्चित करते हुए ही स्कूल बस का संचालन करने की हिदायतें दी। एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह ने कहा कि सभी स्कूल संचालकों को कोविड-19 महामारी के तहत जारी गाइडलाइन व अन्य नियमों की पालना करते हुए ही बसों का संचालन किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भविष्य में भी स्कूल बसों की चेकिग की जाएगी। यदि किसी स्कूल बस में नियमों की अवहेलना पाई जाती है तो संबंधित बस का चालान किया जाएगा। इसके अलावा बस को इंपाउंड भी किया जा सकता है। साथ ही कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जा सकती है। ऐसे में सभी स्कूल संचालक सभी नियमों की पालना करते हुए ही बसों का संचालन करें।

chat bot
आपका साथी