बेटे की मौत मामले में न्याय के लिए दर-दर भटक रही मां

चरखी दादरी : अपने पुत्र की मौत के मामले में न्याय के लिए पिछले कई माह से

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Oct 2018 11:43 PM (IST) Updated:Fri, 12 Oct 2018 11:43 PM (IST)
बेटे की मौत मामले में न्याय के लिए दर-दर भटक रही मां
बेटे की मौत मामले में न्याय के लिए दर-दर भटक रही मां

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : अपने पुत्र की मौत के मामले में न्याय के लिए पिछले कई माह से दर-दर भटक रही है दादरी जिले के गांव चिड़िया की एक विधवा महिला। उसने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से लगातार फरियाद करने के बाद अब मुख्यमंत्री से इंसाफ की गुहार लगाई है।

गांव चिड़िया निवासी विधवा सरोज देवी धर्मपत्नी स्व. अजीत ¨सह ने सीएम ¨वडो में की गई अपनी शिकायत की प्रति स्थानीय दैनिक जागरण में देते हुए बताया कि उसका पुत्र अमित आयु 24 वर्ष दादरी के एक शू पैलेस पर नौकरी करता था। उसी के साथ गांव का दूसरा लड़का भी नौकरी करता था। 21 मार्च 2018 को गांव चिड़िया के बस स्टैंड पर गए थे। उसी स्थान पर एक गाड़ी खड़ी थी जिसमें तीन युवक और थे। सरोज के मुताबिक वे युवक उसके पुत्र को अपनी गाड़ी में एक काम के बहाने बैठाकर ले गए तथा एक घंटे में वापस आने की बात कही। रात्रि 9.23 बजे एक मोबाइल पर अमित का फोन आया। उसने कहा कि घर पर जरूर आऊंगा। जब तक न आऊं दरवाजा मत खोलना। मेरी आवाज देने पर ही दरवाजा खोलना।

सरोज ने अपनी शिकायत में कहा कि उसके पुत्र अमित ने बताया कि उसके साथ गए चारों युवक धोखे से गांव झाड़ली जिला झज्जर ले गए है तथा उन्होंने दो-तीन लड़के और भी बुला लिए है। सरोज के अनुसार उसके पुत्र की हत्या कर शव को झामरी चौक के समीप डाल दिया गया। वहां मौके पर न कोई खून पड़ा था और न ही किसी गाड़ी के टायरों के निशान थे। गांव सासरौली पुलिस चौकी में इसे सड़क दुघर्टना मानकर मामला दर्ज किया गया। सरोज के अनुसार वह इंसाफ के लिए जिला झज्जर के पुलिस अधीक्षक से मिली। उन्होंने मामले को झज्जर स्थित पुलिस की सीआइए शाखा में मार्क कर दिया। दो तीन दफा सीआइए के अधिकारियों से मिलने के बाद भी अभी तक कोई प्रभावी कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है। सरोज ने बताया कि उसके पुत्र के शव के हाथ में जो घड़ी मिली वह चालू हालत में थी। उसका शीशा तक नहीं टूटा हुआ था। वास्तव में उसके पुत्र की हत्या की गई है। विधवा सरोज ने सीएम ¨वडो में प्रार्थना पत्र देकर अपने पुत्र की मौत के मामले में न्याय की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी