आढ़तियों ने बकाया भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर डीसी को दिया ज्ञापन

आढ़तियों को फसलों की खरीद बंद होने के एक माह बाद भी अ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 06:36 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:36 AM (IST)
आढ़तियों ने बकाया भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर डीसी को दिया ज्ञापन
आढ़तियों ने बकाया भुगतान सहित अन्य मांगों को लेकर डीसी को दिया ज्ञापन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

आढ़तियों को फसलों की खरीद बंद होने के एक माह बाद भी आढ़त, लेबर आदि की राशि नहीं मिल पाई है। जिससे आढ़तियों में रोष बना हुआ है। इसी को लेकर दादरी नई अनाज मंडी व्यापार मंडल कच्चा-पक्का आढ़ती एसोसिएशन पदाधिकारियों ने वीरवार को प्रधान माना राम की अगुवाई में दादरी जिला उपायुक्त शिवप्रसाद शर्मा को ज्ञापन सौंपकर बकाया भुगतान करवाने की गुहार लगवाई।

अपनी समस्याओं को लेकर जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपने दादरी लघु सचिवालय पहुंचे कच्चा-पक्का आढ़ती एसो. सदस्य प्रधान माना राम, महासचिव पुरुषोतम खेड़ी सनवाल, योगेश, कृष्ण कुमार, विजय आदमपुरिया इत्यादि ने कहा ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने डीसी से अपील की है कि अनाज की खरीद से लेकर गोदामों तक पहुंचाने तक अनुचित घटती न की जाए। अभी तक उन्हें आढ़त व मजदूरी की राशि नहीं मिल पाई है उसका भुगतान करवाया जाए। आढ़तियों ने कहा कि उन्होंने मंडी से गाड़ी में जितनी मात्रा में अनाज लोड करवाकर वजन करवाया है। उसी के हिसाब से भुगतान किया जाए तथा मंडी से आगे की घटौती आढ़तियों से न ली जाये।

उन्होंने कहा कि खरीदे गए अनाज के उठान के लिए किराया व कांटे पर वजन करवाने के खर्च का वहन उनके द्वारा किया गया है। इस सीजन की खरीद पूरी हो चुकी है तथा आढ़तियों द्वारा घटौती भी पूरी करवा दी गई है। इसलिए वाहन, वजन के खर्च की राशि का भी भुगतान करवाया जाए। उन्होंने कहा कि नई अनाज मंडी के आढ़तियों की 30 से 40 लाख रुपये की राशि बीते सीजन की भी अटकी हुई है। जिसके कारण कारण आढ़तियों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने जल्द समस्या के समाधान के लिए डीसी से गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी