श्री बड़ा हनुमान मंदिर परिसर में जलभराव से श्रद्धालुओं में भारी रोष, सीटीएम ने किया मौके का निरीक्षण

स्थानीय कीकर वासनी क्षेत्र स्थित श्री बड़ा हनुमान मंदिर के सामने व परिसर में पिछले काफी दिनों से बरसात व सीवरेज का दूषित पानी जमा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:30 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:30 AM (IST)
श्री बड़ा हनुमान मंदिर परिसर में जलभराव से श्रद्धालुओं में भारी रोष, सीटीएम ने किया मौके का निरीक्षण
श्री बड़ा हनुमान मंदिर परिसर में जलभराव से श्रद्धालुओं में भारी रोष, सीटीएम ने किया मौके का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : स्थानीय कीकर वासनी क्षेत्र स्थित श्री बड़ा हनुमान मंदिर के सामने व परिसर में पिछले काफी दिनों से बरसात व सीवरेज का दूषित पानी जमा है। इसके चलते वहां न सिर्फ संक्रामक बीमारियों फैलने का खतरा बना हुआ है वहीं मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को भी दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है। समस्या के स्थाई हल क मांग करते हुए श्री हनुमान जी महाराज ट्रस्ट ट्रस्टी अधिवक्ता सुरेश वशिष्ठ, जीतराम गुप्ता अधिवक्ता, मनोज जांगड़ा, संजय छपारिया, शिव चरण शर्मा, अजय वशिष्ठ, जय प्रकाश कौशिक, प्रीतम जांगड़ा, शांतनु, राकेश अरोड़ा व श्रद्धालु सुंदर लाल महेंद्रा, यश, ध्रुव, पुजारी केशव पंत, पुजारी रमेश वशिष्ठ, प्रहलाद शर्मा, सचिन ने बताया कि यह कोई नई समस्या नहीं हैं। हर बार मामूली वर्षा के बाद हालात बेहद विकट बन जाते हैं। अब तो हालात यह हो गए है कि मंदिर के सामने ही नहीं बल्कि अंदर तक दूषित जल पिछले कई दिनों से भरा हुआ है। स्वयं प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी भी यहां पूजा पाठ के लिए आते हैं। लेकिन समस्या का समाधान करवाने के लिए आज तक किसी ने भी कोई कदम नहीं उठाया है।

बाक्स :

सीटीएम ने किया निरीक्षण

समस्या की गंभीरता को देखते हुए रविवार को दादरी के सीटीएम अमित मान ने मौके का निरीक्षण किया। सीटीएम अमित मान ने ट्रस्ट के सदस्यों की बैठक के दौरान ही संबंधित अधिकारियों व विभाग से दूरभाष के जरिए बात की। उन्होंने रविवार से ही कार्य आरंभ करवाने के लिए निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने जल्द से जल्द इस वर्षा जल व दूषित पानी के निकासी हेतु आदेश भी दिए। इसके साथ ही ट्रस्ट के पदाधिकारियों, सदस्यों व श्रद्धालुओं को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द उनकी समस्या के स्थाई समाधान हेतु कार्य करने के प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर रविद्र गुप्ता, राजबीर सहित अन्य श्रद्धालु भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी