जालसाजों ने प्लाट का फर्जी इकरारनामा कर ऐंठ लिए 6 लाख रुपये

पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर हाउसिग बोर्ड सेक्टर-13 निवासी पंकज चावला कृष्णा कालोनी निवासी विनोद वीना सेक्टर-13 निवासी सत्यवान व महम गेट क्षेत्र निवासी अमित चांदना के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 06:53 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:53 AM (IST)
जालसाजों ने प्लाट का फर्जी इकरारनामा कर ऐंठ लिए 6 लाख रुपये
जालसाजों ने प्लाट का फर्जी इकरारनामा कर ऐंठ लिए 6 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, भिवानी : मेला ग्राउंड एमसी कालोनी निवासी एक व्यक्ति के साथ प्लाट का फर्जी इकरारनामा कर जालसाजों द्वारा छह लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर हाउसिग बोर्ड सेक्टर-13 निवासी पंकज चावला, कृष्णा कालोनी निवासी विनोद, वीना, सेक्टर-13 निवासी सत्यवान व महम गेट क्षेत्र निवासी अमित चांदना के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मेला ग्राउंड एमसी कालोनी निवासी मनोज कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह व्यापार करता है। उसने बताया कि पंकज चावला सत्यवान व अमित चांदना को साथ लेकर उससे मिला और उसे कहा कि वह एमसी कालोनी मेला ग्राउंड ग्वार फैक्ट्री के पीछे स्थित एक 100 गज के प्लाट यूनिट नंबर वाई-2520 का मालिक है। उसने यह प्लाट विनोद कुमार व वीना कुमार से एक इकरारनामा के तहत खरीद किया हुआ है। आरोपितों के साथ 8 जुलाई 2019 को प्लाट का 17 लाख 21 हजार रुपये में सौदा तय हुआ।

पंकज ने बयान राशि के रूप में उससे तीन लाख रुपये अमित की मौजूदगी में बयाना दे दिया। रजिस्ट्री के लिए 8 अक्टूबर 2019 की तिथि निश्चित हुई और बाकी रकम देने का इकरार हुआ। इसके बाद पंकज चावला अगले महीने ही प्रार्थी से मिला और कुछ और पैसे देने के लिए कहा। उसने पंकज चावला पर विश्वास करते हुए उसके कहने पर 13 सितम्बर 2019 को उसे तीन लाख रुपये और दे दिए। 8 अक्टूबर 2019 को पंकज द्वारा प्लाट की रजिस्ट्री करवानी थी। तय तिथि से पहले वह पंकज से मिला और उसे प्लाट की रजिस्ट्री करवाने के लिए कहा तो पंकज ने कहा कि रजिस्ट्री नही हो पाएगी। वह रजिस्ट्री करवाने को लेकर टालमटोल करता रहा। नगर परिषद रिकॉर्ड में आरोपितों के नाम नहीं था प्लाट

मनोज कुमार ने बताया कि गत 12 फरवरी को उसे पता चला कि विनोद कुमार कक्कड़ ने उक्त प्लाट का आधा हिस्से का बैयनामा सत्यवान के नाम करवा दिया है। नगर पालिका रिकार्ड चैक करने पर 19 मार्च को यह भी पता चला कि यूनिट नंबर वाई-2520 किसी मिठन पुत्र बुधराम के नाम है और मुनिसिपल रिकार्ड में आरोपितों का नाम नहीं है। आरोपितों ने धोखाधड़ी व जालसाजी से उसके छह लाख रुपये हड़प किए हैं। इस पर उसने आरोपितों के खिलाफ थाने में शिकायत दी।

chat bot
आपका साथी