पीटीआइ शिक्षकों की बहाली को लेकर कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन

विरोध प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को पुलिस प्रशासन ने हांसी गेट पर ही रोक लिया। मौके पर ड्यूटी तैनात मजिस्ट्रेट ने कर्मचारी नेताओं से वार्ता की व आश्वासन दिया कि मांग पत्र उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम सिफारिश सहित भेजा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 05:12 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 05:12 AM (IST)
पीटीआइ शिक्षकों की बहाली को लेकर कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन
पीटीआइ शिक्षकों की बहाली को लेकर कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, भिवानी : सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा सम्बद्ध ऑल इण्डिया स्टेट गवर्नमेंट इम्पलाईज फैडरेशन के आह्वान पर कर्मचारी स्थानीय नेहरू पार्क में एकत्रित हुए तथा भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता सकसं जिला प्रधान मा. सुखदर्शन सरोहा ने की जबकि संचालन जिला सचिव सुरजभान ने किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को पुलिस प्रशासन ने हांसी गेट पर ही रोक लिया। मौके पर ड्यूटी तैनात मजिस्ट्रेट ने कर्मचारी नेताओं से वार्ता की व आश्वासन दिया कि मांग पत्र उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम सिफारिश सहित भेजा जाएगा। विरोध प्रदर्शन को अखिल भारतीय किसान सभा, सीटू, रिटायर्ड कर्मचारी संघ ने भी अपना समर्थन दिया।

मुख्य वक्ता के तौर पर सकसं केन्द्रीय कमेटी सदस्य मा. जगरोशन, संदीप सांगवान, सुभाष कौशिक ने आरोप लगाया कि शिक्षा विभाग में लगातार 10 साल से सेवा दे रहे 1983 पीटीआइ शिक्षकों को नौकरी से निकालना निन्दनीय है। सबका साथ-सबका विकास का नारा देकर वोट बटोरने वाली भाजपा ने पीटीआइ शिक्षक परिवारों को भुखमरी के कगार पर खड़ा कर दिया है। ठेका कर्मियों को विभाग के पे-रोल पर करते हुए सेवा सुरक्षा प्रदान की जाए, बकाया वेतन का भुगतान किया जाए व 1983 पीटीआई शिक्षकों को शीघ्र बहाल किया जाए अन्यथा आगामी 3 जुलाई को देशभर में जिला मुख्यालयों पर विशाल प्रदर्शन किए जाएंगे।

सकसं आडिटर संदीप सांगवान ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार कर्मचारियों के आंदोलन को कुचलना चाहती है लेकिन राज्यभर में कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर लामबंद है। अन्याय व शोषण को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं करेगा। इस अवसर पर राजेश डांढ़ा, मंजीत सिंह, नरेन्द्र दिनोद, धर्मबीर भाट्टी, योगेश शर्मा, राजेश लाम्बा, सहदेव सिंह, अशोक गोयत, राजपाल तंवर, मा. वजीर सिंह, रत्न जिदल, सुखदेव, अनिल कुमार, अजीत राठी, महेन्द्र श्योराण, चांदराम, पुरुषोत्तम गौड़, संजय, रणधीर, लोकेश, फूलकुमार, सरोज शास्त्री, प्रवीन कुमारी, मीनू, सुमन, सुनीता, सुमित्रा, नीतू, मुकेश, शक्ति सिंह, मदन सिंह, शमशेर सिंह आदि उपस्थित थे। इनेलो महिला जिला प्रधान इंदु परमार ने किया समर्थन

भिवानी: हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले वर्ष 2010 में लगे 1983 पीटीआइ के हटाए जाने के विरोध में यहां लघु सचिवालय के बाहर चलाए जा रहे आंदोलन का इनेलो महिला विग की जिला प्रधान इंदु परमार ने समर्थन किया है।

chat bot
आपका साथी