प्रशासन की तैयारी अधूरी, कैसे होगी सरसों की खरीद

संवाद सूत्र ढिगावा मंडी क्षेत्र की अनाज मंडियों में एक अप्रैल से सरसों और गेहूं की खरीद क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 11:50 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 11:50 AM (IST)
प्रशासन की तैयारी अधूरी, कैसे होगी सरसों की खरीद
प्रशासन की तैयारी अधूरी, कैसे होगी सरसों की खरीद

संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी : क्षेत्र की अनाज मंडियों में एक अप्रैल से सरसों और गेहूं की खरीद का कार्य शुरू हो जाएगा। जिला हेडक्वार्टर पर संबंधित अधिकारियों की बैठक में उपायुक्त ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे, ताकि किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। लेकिन उसके बावजूद ढिगावा जाटान की नई अनाज मंडी में हालत काफी खराब है। शौचालय गंदगी से अटे पड़े हैं। अनाज मंडी के शेड के नीचे पड़े हजारों बाजरे के कट्टे, उसके बावजूद अधिकारी पूरी तैयारी का दाव कर रहे हैं। किसान रतन सिंह, मनोज, होशियार सिंह, धर्मेंद्र, विकास, अजय आदि किसानों ने बताया कि ढिगावा जाटान की नई अनाज मंडी में बना एक सैड के नीचे हजारों बाजरे के कट्टे पिछले 6 महीनों से बाजरा खरीदने वाली एजेंसी ने मंडी में ही अस्थायी गोदाम बनाकर हजारों बाजरे के कट्टे लगाए हुए हैं। आंधी, बारिश, तेज धूप में जान कहां जाएंगे।

शौचालय की व्यवस्था बदहाल है। शौचालय गंदगी से अटे पड़े हैं। सफाई व्यवस्था नहीं होने के कारण उनकी हालत और भी बदतर हो गई है। हालांकि प्रशासन तैयारियों का दावा कर रहा है। ऐसे में यदि प्रशासन की तैयारी ऐसी ही चली और गेहूं और सरसों व किसानों की बेकद्री हो सकती है। नहीं आएगी कोई समस्या

मार्केट कमेटी के सचिव संजय फौगाट ने बताया कि एक अप्रैल से गेहूं और सरसों की खरीद शुरू हो जाएगी । किसानों को फसल बेचने में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। मंडियों में गेहूं और सरसों खरीद को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। संबंधित अधिकारियों को साफ सफाई और अन्य सुविधाएं मुहैया करवाने के आदेश दिए गए हैं। बाजरे के कट्टों को उठाने के लिए दो-तीन बार एजेंसी को बाजरा उठाने के बारे में लिख चुके हैं आज भी बात की जाएगी।

chat bot
आपका साथी