बिजली संकट से निजात की मांग, दादरी-भिवानी मार्ग किया जाम

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : एक माह से बिजली के अघोषित कटों से जूझ रहे गांव चरखी के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Jun 2018 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jun 2018 11:49 PM (IST)
बिजली संकट से निजात की मांग, दादरी-भिवानी मार्ग किया जाम
बिजली संकट से निजात की मांग, दादरी-भिवानी मार्ग किया जाम

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

एक माह से बिजली के अघोषित कटों से जूझ रहे गांव चरखी के ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह पंचायत करने के बाद दादरी-भिवानी मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। जिसके चलते सड़क के दोनों तरफ सैकड़ों वाहनों की कतारें लग गई। करीब तीन घंटे बाद निगम के एससी द्वारा गांव में 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। जाम के चलते घंटों लोगों को धूप में खड़े रहना पड़ा। गांव चरखी में करीब एक माह से बिजली के अघोषित कट लगाए जा रहे है। भीषण गर्मी के बावजूद दिन में मात्र तीन घंटे ही बिजली दी जा रही है। जिसके कारण ग्रामीणों को पीने के पानी का संकट भी बना हुआ है। कई बार शिकायत देने के बाद भी समस्या का कोई समाधान नही होने के विरोध में ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची ग्रामीणों को समझाया लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

----------

निगम को दी थी पंचायती भूमि

ग्रामीणों ने बताया कि बिजली पावर हाऊस स्थापित करने के लिए गांव ने अपनी पंचायती भूमि निगम को निशुल्क दी थी। उन्हे आश्वासन दिया गया था कि उनके गांव में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी। इसके बावजूद भी कई घंटों के कट लगाए जा रहे है।

-------

अधिकारियों ने नहीं उठाए फोन

बृहस्पतिवार को ग्रामीणों ने समस्या के समाधान के लिए सरपंच को इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही थी। जिस पर सरपंच गुलजारी लाल ने कई बार निगम के एसडीओ व कनिष्ठ अभियंता से कई बार फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन अधिकारियों ने उनका फोन रिसीव नहीं किया। जिसके बाद शुक्रवार सुबह गांव में पंचायत की। सरपंच का फोन नही उठाने की बात पता चलते ही निगम की कार्यप्रणाली पर रोष जताते हुए जाम लगाने का फैसला लिया। और दादरी-भिवानी मार्ग जाम कर दिया।

--------

वाहनों की लगी कतारें

जाम के चलते सड़क मार्ग के दोनों तरफ सैकड़ों वाहनों की कतारें लग गई। जाम के कारण लोग तीन घंटे तक धूप में खड़े परेशान होते रहे। कई वाहन चालकों ने बच्चों की परेशानियां बताते हुए रास्ता खोलने की भी मांग की लेकिन ग्रामीण नहीं माने।

--------

एसडीओ से नहीं माने

मौके पर पहुंचे एसडीओ को गांव के सरपंच ने दिन में पांच व सांय को 12 घंटे बिजली आपूर्ति करने की मांग की लेकिन ग्रामीण 24 घंटे आपूर्ति पर अड़ गए और मानने से इंकार कर दिया।

-------

निगम एससी ने दिया आश्वासन

आखिर निगम के एससी एसएस सांगवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि अब गांव में 24 घंटे नियमित बिजली आपूर्ति की जाएगी। इसके अलावा सरपंच का फोन नहीं उठाने वाले अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया।

---------

करीब एक घंटे लगा जाम

ग्रामीणों द्वारा मुख्य मार्ग से जाम खोलने के बाद भी पुलिस को वाहनों को आवागमन सुचारू करवाने के लिए करीब एक घंटे प्रयास करने पड़े। जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ लाइनों में लगे चालक एक दूसरे से पहले वहां से निकलने के प्रयास में उलझ गए।

chat bot
आपका साथी