बाजार हुए गुलजार, इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइलों, रेडीमेड कपड़े की खरीदारी

अनलॉक-1 में पहली बार राहत के साथ ढिगावा मंडी के बाजार में पुरानी रौनक देखने को मिली। थोक और खुदरा की दुकानों पर अच्छी खासी भीड़ भी रही। खासकर मोबाइल खाद बीज की दुकान रेडीमेड कपड़ों की दुकान इलेक्ट्रॉनिक आइटमों की जबरदस्त बिक्री हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:35 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:35 AM (IST)
बाजार हुए गुलजार, इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइलों, रेडीमेड कपड़े की खरीदारी
बाजार हुए गुलजार, इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइलों, रेडीमेड कपड़े की खरीदारी

संवाद सूत्र, ढिगावामंडी: अनलॉक-1 में पहली बार राहत के साथ ढिगावा मंडी के बाजार में पुरानी रौनक देखने को मिली। थोक और खुदरा की दुकानों पर अच्छी खासी भीड़ भी रही। खासकर मोबाइल, खाद बीज की दुकान, रेडीमेड कपड़ों की दुकान, इलेक्ट्रॉनिक आइटमों की जबरदस्त बिक्री हुई।

ढिगावा मंडी बाजार में लोगों की अच्छी खासी भीड़ रही। खास बात यह है कि बाहरी जिलों के भी व्यापारी आने लगे हैं। बुधवार को सुबह 8 बजे से रात 7 बजे तक बाजार खुले। समय बढ़ने से व्यापारियों में खासा उत्साह रहा। दुकानों के बाहर तक सामान लगाया गया। ढिगावा मंडी बाजार की सभी 550 से अधिक दुकानें खुली थी। स्थानीय कारोबारियों के अलावा बाहर जिलों के व्यापारी भी आए। कई लाख रुपये के कारोबार का अनुमान है। किसान कुरड़ाराम ने कहा कि क्षेत्र में अच्छी खासी बारिश होने के कारण किसानों को बाजरा और ग्वार की बिजाई के लिए बीज की मांग बढ़ी और किसानी का काम तेजी से होने लगा है।

विनोद मनफरा ने कहा कि मोबाइल में आरोग्य सेतु डाउनलोड करना है। बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है। इसलिए नया मोबाइल खरीदा है।

रामनिवास सिहाग ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कूलर नहीं खरीद पाए थे। अब यह खरीदा है। अब शाम को भी बाजार में खरीदारी कर सकेंगे। लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई शुरु होने के कारण मोबाइल की भी बिक्री खूब हुई है।

chat bot
आपका साथी