दलाल ट्रक मालिकों को कार्रवाई का डर दिखाकर वसूलते है मंथली

जागरण संवाददाता चरखी दादरी शुक्रवार को ओवरलोडिग भ्रष्टाचार मामले को लेकर स्थानीय रोज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 24 May 2019 06:57 PM (IST)
दलाल ट्रक मालिकों को कार्रवाई का डर दिखाकर वसूलते है मंथली
दलाल ट्रक मालिकों को कार्रवाई का डर दिखाकर वसूलते है मंथली

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : शुक्रवार को ओवरलोडिग भ्रष्टाचार मामले को लेकर स्थानीय रोज गार्डन में धरने पर बैठे सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि वे इस मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक आंदोलन जारी रखेंगे। इस मामले में इंसाफ मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा। धरने की अध्यक्षता संजीव तक्षक एडवोकेट ने की। धरने पर बैठे संजीव गोदारा एडवोकेट, रॉकी दादरी, जितेंद्र जटासरा, कृष्ण फौगाट, धर्मेंद्र सांगवान ने कहा कि ट्रक मालिकों से अवैध वसूली करने को लेकर जो आरटीए चरखी दादरी के कार्यालय के कर्मचारियों पर रोहतक के सांपला थाने में एफआइआर दर्ज हुई हैं। उसमें कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारी भी शामिल हैं। उनको बचाने के लिए हरियाणा सरकार के कुछ नेता पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।

संगठन चाहते हैं कि दर्ज हुई एफआइआर की सीबीआइ जांच हो क्योंकि अधिकारियों की रजामंदी के बिना कोई भी कर्मचारी पैसे नहीं ले सकता। इसी तरह एक एफआइआर शहर थाना दादरी में पहले सीएम उड़नदस्ते ने करवाई थी। नेताओं व मंत्रियों के प्रभाव से उस एफआइआर को रद कर दिया गया।

हरियाणा सरकार भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहती हैं जबकि हरियाणा सरकार के कुछ नेता व मंत्री इस भ्रष्टाचार में अधिकारियों का सहयोग कर रहे हैं। अगर इसकी सही जांच सीबीआइ से होती है तो अधिकारियों के साथ-साथ कुछ नेता व मंत्री भी इस भ्रष्टाचार में संलिप्त मिलेंगे।

ट्रक मालिकों ने बताया है कि उन्हें मजबूरन मंथली देनी पड़ती है। अगर वह किसी गाड़ी की इंट्री नहीं करवाते थे तो आरटीए दादरी के कार्यालय के कर्मचारियों के साथ मिलकर जो लोग दलाल का काम करते थे वह उनकी गाड़ियों को जानबूझकर पकड़वा कर चालान करवा देते थे।

बैठक में कहा गया कि सभी ट्रक मालिक जो मंथली देते थे वे शपथ पत्र देंगे ताकि ट्रक मालिकों के साथ जो अन्याय हुआ है वह उजागर हो सके और उन्हें न्याय मिल सके। अगर इसकी सही व निष्पक्ष जांच होती है तो इसमें आरटीए ऑफिस दादरी के कई कर्मचारी, अधिकारी और अन्य नेता व मंत्री शामिल मिलेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी