बाजारों में लौट रही रौनक, भारी वाहनों पर लगे रोक

संवाद सहयोगी लोहारू दिवाली के नजदीक आते-आते लोहारू के बाजार भी अब कुछ गुलजार होने ल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 05:14 AM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 05:14 AM (IST)
बाजारों में लौट रही रौनक, भारी वाहनों पर लगे रोक
बाजारों में लौट रही रौनक, भारी वाहनों पर लगे रोक

संवाद सहयोगी, लोहारू:

दिवाली के नजदीक आते-आते लोहारू के बाजार भी अब कुछ गुलजार होने लगे हैं। हालांकि रौनक पिछले साल जैसी नहीं है। कोरोना का संकट बाजारों में खुलकर देखा जा सकता है। आर्थिक तंगी से जूझ रहे हलवाई और आम दुकानदार इस दिवाली को दिल खोलकर रुपये को बाजार में लगाने का जोखिम नहीं उठाना चाह रहे हैं। फिर भी दुकानदारों में बिकवाली को लेकर जोश खासा बना हुआ है। दुकानें अभी से ही सजने लगी है।

कोरोना के कारण बेरोजगारी की मार झेल रहे लोगों ने दिवाली पर कुछ उम्मीद में बाजारों के सड़क किनारे अपनी दुकानें, रेहड़ी लगानी शुरू कर दी है। दुकानदारों ने भी कुछ अच्छे की ही सोच में अपनी दुकानों को बाहर तक सजा डाला है। इससे लोहारू के बाजारों की सड़कें कुछ तंग जरूर हो गई हैं।

दुकानदार राजेश अग्रवाल, महेंद्र सैनी, राहुल, कपिल, श्रीभगवान शर्मा, राजू छाबड़ा, मनोज कुमार, प्रवीन, राजू वर्मा, संजय शर्मा, पिटू और प्रदीप ने बताया कि दिखने को कुछ भीड़-भाड़ भी नजर आने लगी है। लेकिन बाजार उम्मीद के मुताबिक उठे नहीं हैं। फिर भी अब महिलाएं साज-सज्जा, किराना और हलवाई की दुकानों में नजर आने लगी हैं। दुकानदारों ने दिवाली का त्योहार आने तक बाजारों के उठने की पूरी उम्मीद जताई है। ज्वेलरी की दुकानों की बात करें तो प्रेम सोनी, सुभाष सोनी और उमेद सोनी ने बताया कि सोने-चांदी की खरीदारी के मामले में अब धीरे-धीरे लोहारू के बाजार उठने लगे हैं। धनतेरस के आते-आते बाजार गत वर्षो की रफ्तार पकड़ जाने की उम्मीदें बनी है।

व्यापार मंडल के प्रधान धनपत सैनी और सचिव संजय खंडेलवाल ने प्रशासन से मांग की है कि भीड़-भाड़ को देखते हुए लोहारू के बाजारों में दिवाली तक ट्रक जैसे भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए।

chat bot
आपका साथी