नप ने मुख्य मार्ग से हटाया अतिक्रमण, फुटपाथों पर सजी दुकानों का सामान किया जब्त

जागरण संवाददाता भिवानी नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण हटवाने व ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त बनाने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Nov 2019 01:07 AM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 06:49 AM (IST)
नप ने मुख्य मार्ग से हटाया अतिक्रमण, फुटपाथों पर सजी दुकानों का सामान किया जब्त
नप ने मुख्य मार्ग से हटाया अतिक्रमण, फुटपाथों पर सजी दुकानों का सामान किया जब्त

जागरण संवाददाता, भिवानी : नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण हटवाने व ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए तीन दिन से चलाया जा रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान बुधवार को भी जारी रहा। नप दस्ते ने पुलिस की मौजूदगी में बुधवार शाम को घंटाघर से महम गेट तक यह अभियान चलाया। नप दस्ते ने फुटपाथ व दुकानों के बाहर रखे सामान को उठाकर ट्रैक्टर ट्राली में डाल लिया। जिसे लेकर दुकानदारों में हड़कंप मची रही। कई दुकानदारों ने नप दस्ते को रोकने का प्रयास किया, लेकिन नप दस्ते ने उनकी एक नहीं मानी।

नगर परिषद सफाई निरीक्षक संजय कुमार व दरोगा पुरुषोत्तम दानव के नेतृत्व में नप दस्ते ने बुधवार शाम करीब चार बजे घंटाघर से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया। नेहरू पार्क के बाहर पूरे फुटपाथ को मेज लगाकर घेरे बैठे दुकानदारों पर नप का शिकंजा चला। नप टीम के एक दर्जन कर्मचारियों ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए मेज लगाकर दुकान लगाए बैठे दुकानदारों का सामान उठाकर ट्रैक्टर ट्राली में डाल लिया। नप दस्ते ने गारमेंट्स व अन्य सामान उठा कर जब्त कर लिया। नप दस्ते की सख्त कार्रवाई को लेकर दुकानदारों ने आनन-फानन में अपना समान उठाकर बचाने का प्रयास किया, लेकिन कर्मचारियों ने उन्हें संभलने का मौका नहीं दिया। नप दस्ते का चाबूक बुधवार को मुख्य रूप से बाहर सामान लगाकर बेचने वाले जूते, गारमेंट्स वालों पर चला। नप दस्ते की सख्त कार्रवाई के बावजूद नहीं मान रहे दुकानदार

नप द्वारा दर्जनों दुकानदारों का सामान जब्त किया गया। यहां तक की उनके मेज पर रखा सामान पलट कर जब्त कर लिया, लेकिन इसके बाद भी दुकानदार नहीं मान रहे है। नप दस्ता जाते ही दुकानदार वापस अपना सामान रख लेते है। जिस कारण ना ही तो ट्रैफिक व्यवस्था नहीं सुधर पा रही है। दुकानदार जुर्माना अदा कर सामान छुड़वा लेते है और फिर उसी ढर्रे पर चल पड़ते है। इनके खिलाफ सख्त कानून ना होने के कारण यह समस्या स्थाई रूप से खत्म नहीं हो पा रही है। नप द्वारा यह अभियान लगातार जारी रखा जाएगा। कई स्थानों पर नप दस्ते के साथ बदसलूकी करने का प्रयास किया जाता है। ऐसे दुकानदारों से अब नप सख्ती से निपटेगी। बदसलूकी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जाएगा।

--- संजय कुमार, सफाई निरीक्षक नप भिवानी

chat bot
आपका साथी