प्रदेश स्तरीय जूडो चैंपियनशिप में छाए मिनी क्यूबा के खिलाड़ी

मिनी क्यूबा के नाम से मशहूर भिवानी के खिलाड़ी बाक्सिंग व कुश्ती के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:44 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:44 PM (IST)
प्रदेश स्तरीय जूडो चैंपियनशिप में छाए मिनी क्यूबा के खिलाड़ी
प्रदेश स्तरीय जूडो चैंपियनशिप में छाए मिनी क्यूबा के खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, भिवानी : मिनी क्यूबा के नाम से मशहूर भिवानी के खिलाड़ी बाक्सिंग व कुश्ती के बाद अब जूडो प्रतियोगिताओं में भी जिला व प्रदेश का नाम राष्ट्रीय पटल पर चमकाने लगे हैं। इसी कड़ी में जिले के जूडो खिलाड़ियों ने प्रदेश स्तरीय डा. जिगारो कानो जूडो चैंपियनशिप में 13 गोल्ड, सात सिल्वर, चार कांस्य पदक अपने नाम किए तथा ओवर आल चैंपियनशिप अपने नाम की।

विजेता खिलाड़ियों का भिवानी पहुंचने पर जिला खेल अधिकारी प्रीतम सिंह व जिला जूडो कोच विक्रम सिंह रिवाड़ी खेड़ा ने स्वागत किया। बता दें कि 11 व 12 सितंबर को गुरुग्राम में 23वीं डा. जिगारो कानो जूडो चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। जिला जूडो कोच विक्रम सिंह ने बताया कि लड़कियों की सब जूनियर प्रतियोगिता में 40 किलो भार वर्ग में मीनू प्रथम, 48 किलो में तन्वी प्रथम व नेहा द्वितीय, 57 किलो में प्रिया प्रथम रही। वही कैडेट में 40 किलो में साक्षी प्रथम, प्रिया द्वितीय, प्रीति व दीक्षा तृतीय रहे। 44 किलो में प्रिया प्रथम, ममता द्वितीय, 48 किलो में ज्योति द्वितीय तथा 52 किलो में कल्पना प्रथम स्थान पर रही। लड़कियों की जूनियर प्रतियोगिता में 44 किलो में मोनिका प्रथम व वंदना द्वितीय स्थान पर रही। सीनियर प्रतियोगिता में 48 किलो में रेखा स्थान पर रही।

इसी प्रकार लड़कों की सब जूनियर प्रतियोगिता में 18 किलो में निलक्ष प्रथम व पीयूष द्वितीय स्थान पर रहे। मिनी सब जूनियर प्रतियोगिता में 25 किलो में पार्थ तृतीय, 30 किलो में रोहित प्रथम, 40 किलो में आयुष प्रथम स्थान पर रहे। सब जूनियर में 55 किलो में अभिनव तृतीय, 60 किलो में ध्रुव प्रथम व 66 किलो से अधिक भर वर्ग में युवराज द्वितीय स्थान पर रहे। कैडेट में 55 किलो में गौरव प्रथम व बेस्ट जूडो का खिताब अपने नाम किया।

भीम स्टेडियम में पहुंचने पर सभी विजेता खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर डीएसओ प्रीतम सिंह व जूडो कोच विक्रम सिंह ने कहा कि अब भिवानी के खिलाड़ी जूडो प्रतियोगिताओं में भी प्रदेश का नाम रोशन करने लगे है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जूडो खिलाड़ी भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं में प्रदेश व देश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चमकाएंगे। वही विजेता खिलाड़ियों ने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच विक्रम सिंह व माता-पिता को दिया। इस अवसर पर हाकी कोच विरेंद्र सिंह, वेटलिफ्टिग कोच गोपाल कृष्ण, कबड्डी कोच विद्यानंद, मदनपाल, वालीबाल कोच रोबिन, जूडो कोच कुसुम व आशीष चांग सहित अनेक प्रेमी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी