अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा शहीद गुलाब सिंह पार्क

उचित रखरखाव के अभाव में इन दिनों कस्बे का शहीद गुलाब सिंह पार्क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:37 PM (IST)
अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा शहीद गुलाब सिंह पार्क
अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा शहीद गुलाब सिंह पार्क

संवाद सहयोगी, बवानीखेड़ा : उचित रखरखाव के अभाव में इन दिनों कस्बे का शहीद गुलाब सिंह पार्क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। कभी कस्बे के सुंदरीकरण में चार चांद लगाने वाले पार्क को अब अपनी दशा सुधरने का इंतजार है।

जनसहयोग मंच के सचिव मनीष शंकर, पार्षद पंकज महता, अजय कौशिक, मंजू तंवर, डीपीई आशा, गोपाल, पूर्व चेयरमैन कपूर वाल्मीकि, युवा नेता सुंदर अत्री आदि ने नगर पालिका प्रशासन से शीघ्र ही इस पार्क की हालत सुधारने की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस बारे में कई बार नपा प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है लेकिन इस बारे में कोई की कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही। उन्होंने बताया कि यह पार्क मेन बाजार में स्थित है। जो वर्षों पहले बाजार के सुंदरीकरण को बढ़ाने में सहायक था लेकिन समय की मार को झेलते हुए अब इस पार्क में सुविधा नाम की कोई चीज नहीं रही है। हालत यह है कि पार्क की चारदीवारी टूटी पड़ी है। पूरा दिन बेसहारा पशु पार्क में विचरते रहते हैं। पार्क में लोगों के बैठने के लिए बनाए गए अधिकतर बेंच भी टूटे पड़े हैं। बच्चों के झूले भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। ओपन जिम की मशीनें भी खराब चुकी हैं। पार्क में बरसाती पानी जमा होने के चलते यहां का वातावरण भी बदबू मय हो चला है। घास भी पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है। ऐसे हालात में आप स्वयं की अंदाजा लगा सकते हैं यहां पर लोगों को सैर सपाटे के लिए कैसा वातावरण उपलब्ध हो पा रहा होगा।

बॉक्स..

नपा चेयरपर्सन कांता किरण ओड ने कहा कि पार्क के नवीनीकरण के लिए करीब 10 लाख रुपये की लागत का एस्टिमेट तैयार किया हुआ है। नगर पालिका में विकास के लिए पैसा नहीं है। पैसा आते ही पार्क के नवीनीकरण का कार्य आरंभ किया जाएगा। फिलहाल पार्क की मरम्मत का कार्य जल्द ही आरंभ करवा दिया जाएगा ताकि लोगों को घूमने फिरने के लिए उपयुक्त जगह मिल सके।

chat bot
आपका साथी