अंतरराज्यीय बैटरी चोर का एक सदस्य गिरफ्तार, 22 बैटरियां, कार बरामद

बाढड़ा पुलिस थाना के अंतर्गत अटेला चौकी पुलिस टीम ने दुकानों से बैट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 07:42 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 07:42 AM (IST)
अंतरराज्यीय बैटरी चोर का एक सदस्य गिरफ्तार, 22 बैटरियां, कार बरामद
अंतरराज्यीय बैटरी चोर का एक सदस्य गिरफ्तार, 22 बैटरियां, कार बरामद

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : बाढड़ा पुलिस थाना के अंतर्गत अटेला चौकी पुलिस टीम ने दुकानों से बैटरी चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपित की पहचान सोनीपत जिले के गांव ईशापुर खेड़ी निवासी मोहन लाल के रूप में हुई है। आरोपित ने दादरी जिले के अलावा फतेहाबाद जिले में भी दुकानों से बैटरी चुराने की वारदात को कबूल किया है। पुलिस ने आरोपित के पास से चुराई गई 22 बैटरियां, वारदात में प्रयोग की गई मारुति कार भी बरामद की है। आरोपित मोहन लाल पर पंजाब व हरियाणा के विभिन्न थानों में 17 मामले पहले से दर्ज हैं। वहीं एक आरोपित की पुलिस को तलाश है।

जानकारी के अनुसार दादरी जिले के गांव अटेला बस अड्डे पर स्थित तीन दुकानों से बीती 23 व 24 अप्रैल की रात को अज्ञात चोर दर्जनों बैटरियां चुरा ले गए थे। दुकानदारों की शिकायत पर पुलिस ने मामले दर्ज कर लिए थे। इन्हीं मामलों में कार्रवाई करते हुए अटेला कलां पुलिस चौकी इंचार्ज ने बीती 25 अप्रैल को गांव अटेला खुर्द बस अड्डे से एक आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। आरोपित मोहन लाल सोनीपत जिले के गांव ईशापुर खेडी का रहने वाला है।

पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपित मोहन लाल ने बताया कि वह अपने साथी कैथल के करनाल रोड शुगर मिल कालोनी निवासी राजेंद्र के साथ मिलकर दुकानों से बैटरी चोरी करते हैं। साथ ही यह भी बताया कि उसने उक्त राजेंद्र के साथ मिलकर 23-24 अप्रैल की रात को गांव अटेला कलां की तीन दुकानों तथा 21-22 अप्रैल की रात को दादरी के महेंद्रगढ़ बाइपास आटो मार्केट से भी दुकानों से बैटरी चुराने की वारदात को कबूल किया है। पुलिस द्वारा आरोपित मोहन लाल से गहनता से पूछताछ की जा रही है। साथ ही आरोपित राजेंद्र की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। फतेहाबाद से भी चुराई थी बैटरियां

पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ करने पर आरोपित मोहन लाल ने अपने साथी राजेंद्र के साथ दादरी जिले की पांच दुकानों के अलावा फतेहाबाद जिले में भी बैटरी चोरी की वारदात को कबूल किया है। आरोपितों द्वारा बीती पांच फरवरी को फतेहाबाद जिले के जाखल में दो दुकानों से 27 बैटरियां तथा छह फरवरी को जाखल से भूना रोड पर एक गांव से छह बैटरियां चुराई थी। आरोपित मोहन लाल पर दर्ज हैं कई मामले

पुलिस द्वारा गांव अटेला खुर्द से गिरफ्तार किए गए आरोपित मोहन लाल पर पहले भी 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपित पर फतेहाबाद, कुरूक्षेत्र, कैथल, गोहाना के अलावा पंजाब में भी मामले दर्ज हैं। इनमें अधिकांश मामले चोरी के शामिल हैं। आरोपित पर भारतीय दंड संहिता की धारा 174ए के तहत भी मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी