खाली प्लाटों में कूड़ा और गोबर डालने वालों पर दर्ज होगा एफआईआर

जागरण संवाददाता, भिवानी: खाली प्लाटों में कूड़ा व मवेशियों का गोबर आदि डालने वाले जल्द उसे वहां से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jul 2017 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jul 2017 01:01 AM (IST)
खाली प्लाटों में कूड़ा और गोबर डालने वालों पर दर्ज होगा एफआईआर
खाली प्लाटों में कूड़ा और गोबर डालने वालों पर दर्ज होगा एफआईआर

जागरण संवाददाता, भिवानी: खाली प्लाटों में कूड़ा व मवेशियों का गोबर आदि डालने वाले जल्द उसे वहां से हटवा दें। ऐसा नहीं किया तो नगरपरिषद उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाएगी। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में पहले भी उपायुक्त सफाई बनाने रखने के निर्देश दे चुके हैं। हालांकि अभी भी अनेक कालोनियों में खाली पड़े प्लाटों में कूड़ा गोबर डाला जा रहा है। जो लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बना है। बरसात के दिनों में इसमें से उठने वाली बदबू ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। विद्या नगर शास्त्री मार्ग निवासी महावीर ने बताया कि शास्त्री मार्ग गली में कुछ लोगों ने डेयरी खोल रखी है। जिनका गोबर आदि खाली प्लाटों में डाला जा रहा है। बरसात के बाद तो यहां से उठने वाली बदबू ने आस पस के लोगों के लिए सांस तक लेना दूभर कर दिया है। कई जगह पर गहरे गड्ढे बने हैं जिससे वरिष्ठ नागरिकों के लिए तो यहां से गुजर पाना भी मुश्किल हो रहा है। विद्या नगर के जलघर के समीप भी यही हाल बना है। जलघर कैंपस में लोग खुले में शौच तक जाते हैं। जलघर की चारदीवारी को अवैध रूप से तोड़ा गया है। लेकिन इस पर अभी तक ध्यान नहीं दिया गया है। प्रशासन इन समस्याओं पर ध्यान दे।

ढाणा रोड गली 10 और 11 में भी ऐसा ही हाल

ढाणा रोड गली नंबर 10 और 11 में खाली प्लाटों में मवेशियों के गोबर व अन्य कूड़ा करकट डालने से लोगों का जीना मुहाल हुआ है। यहां मवेशी रखने वाले कुछ लोगों ने क्षेत्र के लोगों के नाक में दम कर रखा है। उनसे जब इसे हटाने के लिए कहा जता है तो वे झगड़ा करने के लिए तैयार हो जाते हैं। इन क्षेत्रों में बीमारियां फैलने से पहले प्रशासन इन पर कड़ा संज्ञान ले।

वर्जन........

खाली प्लाटों में कूड़ा गोबर डालने की शिकायतें मिल रही हैं। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बरसात का सीजन है और इस कूड़े से उठती दुर्गंध लोगों के लिए मुसीबत बनी है। इससे बीमारियां पैदा हो रही है। खाली प्लाटों में कूड़ा गोबर डालने वाले तुरंत इसे हटवा दें नहीं तो उनके खिलाफ एफआइआर करवाई जाएगी।

सुंदर ¨सह श्योराण, एमई, नगरपरिषद भिवानी।

chat bot
आपका साथी