नंदीशाला में 15 गोवंश की मौत से हड़कंप

जागरण संवाददाता भिवानी हालुवास गेट स्थित नंदीशाला में 15 गोवंशों की मौत होने से हड़कं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 01:23 AM (IST) Updated:Sat, 31 Aug 2019 06:44 AM (IST)
नंदीशाला में 15 गोवंश की मौत से हड़कंप
नंदीशाला में 15 गोवंश की मौत से हड़कंप

जागरण संवाददाता, भिवानी:

हालुवास गेट स्थित नंदीशाला में 15 गोवंशों की मौत होने से हड़कंप मच गया है। शुक्रवार को गो सेवकों ने नंदीशाला में पहुंचकर वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। इसके बाद वे इस मामले में विधायक घनश्याम सर्राफ के पास पहुंचे और पूरे मामले से अवगत करवाया। विधायक ने इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवाया तो मौके पर तहसीलदार पहुंचे और उन्होंने जांच शुरू कर दी है।

गो सेवक संजय परमार व उनकी टीम शुक्रवार को नंदीशाला पहुंची तो गोवंश की दुर्गति देखने को मिली। इस दौरान पता चला कि 15 गोवंश मरे पड़े हैं और उनमें बुरी तरह से सड़ांध मार रही है। गायों के शवों में कीड़े तक पड़े हुए हैं। गोसेवकों ने आरोप लगाया कि नंदीशाला में गोवंश को ना तो समय पर चारा दिया जा रहा है और ना ही पानी। इसकी वजह से गोवंश की मृत्यु दर लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को भी इस नंदीशाला में 15 गोवंश मरे पाए गए हैं। इनको न तो दबाया जा रहा है और ना ही जो बीमार हैं, उनका इलाज किया जा रहा है। मरे हुए पशुओं में से कीड़े निकल कर बाहर दूसरे स्वस्थ गोवंश को भी बीमार कर रहे हैं। गो सेवकों ने आरोप लगाया कि प्रशासन को बार-बार चेताने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस अनदेखी के विरोध में गोरक्षा दल नंदीशाला पर धरना प्रदर्शन करेगा।

---------------

मामला मेरे संज्ञान में आ चुका है। गोवंश की मौत के लिए कौन जिम्मेदार है, इसकी जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सुजान सिंह

उपायुक्त भिवानी

chat bot
आपका साथी