बंद मकान में सेंध, लाखों के गहने, सामान उड़ाया

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : वार्ड 15 सिंघान मौहल्ला स्थित एक बंद मकान को निशाना बनाकर चोर शनिवार र

By Edited By: Publish:Sun, 25 Sep 2016 06:45 PM (IST) Updated:Sun, 25 Sep 2016 06:45 PM (IST)
बंद मकान में सेंध, लाखों के गहने, सामान उड़ाया

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : वार्ड 15 सिंघान मौहल्ला स्थित एक बंद मकान को निशाना बनाकर चोर शनिवार रात सोने के गहनों सहित लाखों रुपये का सामान उड़ा ले गए। पुलिस ने पीड़ित मकान मालिक की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सिंघान मौहल्ला निवासी प्रकाश चंद ने बताया कि उन्होंने कुछ दिनों पूर्व ही गुड़गांव में कार्य शुरू किया है। उसका परिवार वहां पर शिफ्ट हो चुका है लेकिन अधिकतर सामान उनका अभी तक यहीं पर है। करीब 20 दिन पूर्व वह भी परिवार के पास गुड़गांव में गया था। रविवार सुबह पड़ोस के एक व्यक्ति ने उसे फोन पर सूचना दी कि उसके मकान के मुख्य द्वार का ताला टूटा हुआ है। सूचना मिलते ही वह परिवार सहित दादरी पहुंचा। घर में जाने पर पता चला कि अंदर के सभी कमरों के भी ताले टूटे हुए है तथा वहां रखा सारा सामान गायब है। पीड़ित ने बताया कि चोर इंवर्टर, दो बैट्री, कंप्यूटर सैट, दो रसोई गैस सिलेंडर, अलमारी से एक सोने की अंगूठी, पाजेब की जोड़ी, सोने की कानों की झुमकियां, घरेलू सामान व रसोई, बाथरूम इत्यादि में लगी हुई पानी कनेक्शन की सभी टूटियां भी गायब थी। पीड़ित ने तुरंत इसकी शिकायत सिटी पुलिस स्टेशन में दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा जांच शुरू कर दी। बाद में फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए।

कई चोर रहे होंगे शामिल

पुराना शहर स्थित सिंघान मौहल्ले में जिस प्रकार चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि चोर संख्या में 3 से 4 अवश्य होंगे तथा उनके पास वाहन भी होगा। वरना एक साथ दो भारी इंवर्टर-बैट्रियां, रसोई गैस सिलेंडर आदि अन्य सामान नहीं ले जा सकते।

पहले भी पकड़ा था टूटी चोर

दादरी शहर में चोरी की वारदातें तो अमूमन घटती ही रहती है लेकिन टूटी चोरी करने की यह शायद दूसरी ही वारदात है। करीब दो वर्ष पूर्व नगर के वेयर हाऊस रोड पर भी एक मकान में सेंध लगाकर चोर सामान सहित पानी की टूटियां चोरी कर ले गए थे। ऐसे में पुलिस उस घटना के चोरों से पूछताछ करती है तो हो सकता है इस घटना के आरोपियों को भी पकड़ा जा सके।

chat bot
आपका साथी