14 हजार 641 ने दी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा

फोटो : 28बीडब्ल्यूएन 10,10ए जागरण संवाददाता, भिवानी : हरियाणा पुलिस में दस हजार उम्मीदवारों की भर

By Edited By: Publish:Mon, 29 Aug 2016 12:17 AM (IST) Updated:Mon, 29 Aug 2016 12:17 AM (IST)
14 हजार 641 ने दी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा

फोटो : 28बीडब्ल्यूएन 10,10ए

जागरण संवाददाता, भिवानी : हरियाणा पुलिस में दस हजार उम्मीदवारों की भर्ती के लिए रविवार को जिले के 28 परीक्षा केंद्रों पर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच 14 हजार 641 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा दी। परीक्षा में नकल रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए। एक परीक्षा केंद्र पर नकल करते पकड़े जाने पर एक उम्मीदवार उत्तर पुस्तिका लेकर फरार हो गया। जिसके खिलाफ शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

प्रदेश सरकार द्वारा हरियाणा पुलिस में दस हजार नए कर्मचारी भर्ती किए जाने है। जिसके लिए रविवार को लिखित परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा के लिए जिले भर में कुल 28 परीक्षा केंद्र बनाए गए। जिनके आसपास धारा 144 लागू की गई। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित हुई। जिसमें कुल 14 हजार 641 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। परीक्षा में नकल रोकने लिए 13 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे, जो निरंतर परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। पहले पारी में सुबह साढ़े दस बजे से 12 बजे तक व शाम की पारी में दोपहर डेढ़ बजे से 3 बजे तक परीक्षा हुई। सुबह की पारी के लिए 29 परीक्षा केंद्र व शाम की पारी के लिए 28 केंद्र बनाए गए। पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान भले ही कितने ही पुख्ता सुरक्षा बंद किए गए हो। कृष्णा कॉलोनी परीक्षा केंद्र से योगेश नामक युवक नकल करते पकडे़ जाने पर उत्तर पुस्तिका लेकर फरार हो गया। परीक्षा केंद्र अधीक्षक ने उसके खिलाफ शहर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

अंदर नहीं ले जाने दिए घड़ी व गहने

परीक्षा केंद्र में बिना आइडी प्रुफ के प्रवेश नहीं करने दिया गया। इसके साथ ही घड़ी, गहने,मोबाइल, कैलकूलेटर, पर्स अंदर नही ले जाने दिए। पुलिस कर्मचारियों ने यह सब सामान प्रवेश द्वार पर ही निकलवा कर जमा करवाया लिया।

परीक्षा केंद्र की बनाई गई वीडियोग्राफी

परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए बाकायदा वीडियोग्राफी करवाई गई। पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के साथ ही परीक्षा केंद्र पर वीडियोग्राफी करवाई, ताकि किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो।

chat bot
आपका साथी