चेकिंग अभियान : बेटिकट यात्रा पड़ी भारी, कइयों को पकड़ा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : राज्य परिवहन की बसों में बिना टिकट यात्रा करने वालों की अब खैर नहीं। ब

By Edited By: Publish:Wed, 01 Apr 2015 01:09 AM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2015 04:21 AM (IST)
चेकिंग अभियान : बेटिकट यात्रा पड़ी भारी, कइयों को पकड़ा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : राज्य परिवहन की बसों में बिना टिकट यात्रा करने वालों की अब खैर नहीं। बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ के लिए रोडवेज विभाग की ओर से स्पेशल उड़नदस्ते गठित किए गए हैं। ये उड़नदस्ते विभिन्न रूटों पर चलने वाली रोडवेज की बसों में चेकिंग अभियान चला रही हैं।

रोडवेज के इस अभियान से बिना टिकट यात्रा कर रोडवेज को चूना लगाने वाले यात्रियों में हड़कंप का माहौल है, वहीं चेकिंग अभियान के दौरान आए दिन दर्जनों बेटिकट यात्री पकड़े जा रहे हैं जिनसे जुर्माना वसूल कर नियमों के तहत यात्रा करने की नसीहत दी जा रही है।

मंगलवार को दादरी डिपो के उड़नदस्ते ने रावलधी बाईपास के समीप रोडवेज बसों में चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने दर्जनों युवाओं को बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा। बेटिकट यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए टीम ने जुर्माना वसूला। टीम के इंचार्ज जले सिंह ने बताया कि बसों में बिना टिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ यह अभियान चलाया गया है। बिना टिकट यात्रा करना विभागीय एवं यातायात नियमों के विरुद्ध है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को उन्होंने दिल्ली, रोहतक की ओर से आने वाली परिवहन की बसों में चेकिंग अभियान चलाया है। इस दौरान एक दर्जन यात्रियों को बिना टिकट सफर करते पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान पाया गया है कि अधिकतर युवा यात्री बिना टिकट यात्रा करते हैं। चेकिंग अभियान के दौरान कुछ बेटिकट यात्री व टीम के सदस्यों के बीच कहासुनी भी हुई। टिकट पास नहीं होने के बावजूद भी कुछ यात्री टीम के साथ झगड़े पर उतारु हो गए। टिकट नहीं मिलने पर टीम ने उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की। रोडवेज उड़नदस्ते में रोहताश फौगाट, सतबीर सिंह, महावीर सिंह, जले सिंह, बलबीर सिवाच, भगत सिंह शामिल थे।

chat bot
आपका साथी