10 मिनट में शहर के एसबीआई के तीन एटीएम के साथ छेड़छाड़, एक एटीएम से 12 लाख उड़ाए

भिवानी स्टेट बैंक आफ इंडिया के रोहतक गेट सब्जी मंडी के पास स्थित एट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 08:40 AM (IST) Updated:Sat, 03 Aug 2019 08:40 AM (IST)
10 मिनट में शहर के एसबीआई के तीन एटीएम के साथ छेड़छाड़, एक एटीएम से 12 लाख उड़ाए
10 मिनट में शहर के एसबीआई के तीन एटीएम के साथ छेड़छाड़, एक एटीएम से 12 लाख उड़ाए

जागरण संवाददाता,भिवानी :

स्टेट बैंक आफ इंडिया के रोहतक गेट सब्जी मंडी के पास स्थित एटीएम से चोरों ने करीब 12 लाख रुपये निकाल लिए और इसी दौरान शहर के दो अन्य एटीएम के साथ छेड़छाड़ का प्रयास किया गया। जहां तीनों एटीएम के साथ दस मिनट की अवधि में ही छेड़छाड़ की गई, वहीं रात को घंटाघर स्थित बैंक शाखा में आग लग गई।

बृहस्पतिवार-शुक्रवार रात करीब साढ़े तीन बजे कार सवार तीन युवकों ने शहर के तीन एटीएम पर हाथ साफ किया। जब एटीएम सुबह एटीएम में खराबी दिखाई तो बोम्बे हेडक्वार्टर से सूचना मिली की एटीएम काम नहीं कर रहे। इसके बाद रुपये डालने वाली टीम ने मौके पहुंचकर देखा तो रोहतक गेट स्थित एटीएम से रुपये निकाले गए थे। वहीं बीटीएम चौक व आइटीआइ के पास स्थित दो एटीएम के साथ भी छेड़छाड़ की गई है। इन दोनों से कितने रुपये निकाले गए यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। इंजीनियरिग टीम जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। शुक्रवार रात करीब 9 बजे इसी बैंक की घंटाघर शाखा में आग लग गई और हड़कंप मच गया। हालांकि दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया।

बाक्स

सीसीटीवी फूटेज में कैद हुए चोर

सीसीटीवी फूजेट में दिखाई दे रहा है कि 3 बजकर 22 मिनट पर कार सवार युवक रोहतक गेट स्थित एटीएम में पहुंचे। इसके बाद कार में बैठकर आसपास की हलचल देखी। इसके बाद एक युवक कार से निकला और एटीएम की ओर गया। इसके बाद युवक का एटीएम में आना जाना लगा रहा। करीब 3 बजकर 32 मिनट पर आरोपित युवक कार में बैठकर वापस चले गए।

एटीएम के पांच बॉक्स से चोरी किए हैं रुपये

बाक्स :

मामला संज्ञान में आया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी है। मामले से संबंधित साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

सतबीर सिंह, एसएचओ

सिटी थाना,भिवानी। बाक्स :

एटीएम में पैसे डालने वाले कर्मचारी महेश ने बताया कि रोहतक गेट स्थित एसबीआइ के एक एटीएम से 11 लाख 94 हजार 700 रुपये चोरी किए गए हैं। अन्य दोनों एटीएम से चोरी हुए रुपयों की जांच की जा रही है। इंजीनियरिग टीम जांच के बाद ही चोरी हुए रुपयों के बारे में बता सकती है। एटीएम के सीसीटीवी पर डाला स्प्रे

बाक्स :

रोहतक गेट स्थित एटीएम से रुपये निकालने पहुंचे युवकों ने पहचान छुपाने के लिए सीसीटीवी पर स्प्रे डाल दिया। ताकि वे सीसीटीवी में कैद न हों। बिना तोड़फोड़ के निकाले रुपये

बाक्स :

आरोपित युवकों ने एटीएम में बिना तोड़फोड़ किए ही रुपये निकाल लिए। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वे एटीएम के जानकार हो सकते हैं। इसलिए ही वे बिना तोड़फोड़ के एटीएम से लोखों रुपये निकाल ले गए।

बाक्स

एटीएम से 11 लाख रुपये चोरी हुए हैं और पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि यह बैंक अधिकारियों की लापरवाही है कि इतनी बड़ी घटना घटित होती है और वे पुलिस को सूचना शुक्रवार शाम को देते हैं। इस मामले में विभिन्न एंगल से कार्य किया जा रहा है।

वीरेन्द्र सिंह, डीएसपी मुख्यालय

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी