नफे राठी के पुत्र जितेंद्र राठी ने पुलिस प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- SP व DC से की कई बार सुरक्षा की मांग

इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी हत्याकांड को लेकर उनके पार्षद पुत्र जितेंद्र राठी ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मंगलवार को बातचीत में जितेंद्र ने पिछले कुछ दिनों की आपबीती बयां की है और साथ ही कई और आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि उनके पिता के अलावा हम सभी भाइयों की भी रेकी होती थी। मैं जिम जाता था वह भी छोड़ दिया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 28 Feb 2024 04:15 AM (IST) Updated:Wed, 28 Feb 2024 04:15 AM (IST)
नफे राठी के पुत्र जितेंद्र राठी ने पुलिस प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- SP व DC से की कई बार सुरक्षा की मांग
नफे राठी के पुत्र जितेंद्र राठी ने पुलिस प्रशासन पर सुरक्षा न देने के लगाए गंभीर आरोप (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी हत्याकांड (Nafe Singh Rathi Murder Case) को लेकर उनके पार्षद पुत्र जितेंद्र राठी ने पिछले कुछ दिनों की आपबीती बयां की है। साथ ही कई और आरोप भी लगाए।

मंगलवार को बातचीत में जितेंद्र बोले कि उनके पिता के अलावा हम सभी भाइयों की भी रेकी होती थी। मैं जिम जाता था, वह भी छोड़ दिया। माहौल ऐसा बना दिया गया था कि हम सभी रोजाना रास्ते बदलकर अपने काम से जाते-आते थे।

नफे सिंह राठी के पुत्र जितेंद्र राठी ने कहा कि हमने अपने पिता को भी इस बारे में बताया था लेकिन उन्हें यह आभास नहीं था कि उनके साथ इस तरह की घटना हो जाएगी। ये एक राजनीतिक हत्या है। सरदार बेअंत सिंह हत्याकांड के बाद इतनी बड़ी यह घटना हुई है, जब प्रदेश में किसी राजनेता की हत्या हुई हो।

किसी गिरोह पर नहीं लगाया आरोप

जितेंद्र ने लॉरेंस बिश्नोई व किसी अन्य गिरोह के साथ किसी तरह के विवाद या धमकी से इंकार किया और कहा कि यह घटना कोई गैंगवार नहीं है। सिर्फ राजनीति के कारण हमारे ऊपर मुकदमे दर्ज हुए और अब इसी कारण मेरे पिता की हत्या हुई है।

मेरे पिता के खिलाफ उत्तर प्रदेश में झूठा मामला दर्ज करवाया गया था। उसमें भी शायद यही कोशिश थी कि वहां पर जाते समय हमला करवाया जा सके। इसी वजह से हम लगातार सुरक्षा की मांग कर रहे थे। एसपी व डीसी से कई बार सुरक्षा की मांग की, मगर उन्होंने कोई सुरक्षा नहीं दी। उल्टा हमारे शस्त्र लाइसेंस भी निलंबित कर दिए।

पुलिस को लेकर ये कहा

उन्होंने कहा कि आयुक्त से गुहार लगाने के बाद हमारे लाइसेंस बहाल हुए। अब पुलिस सुरक्षा मिली है तो इसका हम क्या करें, मेरे पिता नफे सिंह जी तो रहे नहीं। रही बात कांट्रैक्ट कीलिंग की तो यह सुपारी किसने दी, इस सवाल का जवाब पुलिस जांच में मिलेगा।

आरोपित गिरफ्तार होते ही सबूत सबके सामने आ जाएंगे। ऐसे में पुलिस इन आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करे। हमें न्याय तब मिलेगा, जब पुलिस सभी आरोपितों को गिरफ्तार करेगी। सच्चाई सबके सामने लाएगी और दोषियों को सजा मिलेगी।

इनसे रजिंश रखने का लगाया आरोप

जितेंद्र राठी ने बताया कि नगर परिषद की पूर्व चेयरपर्सन के पति एवं बार के पूर्व प्रधान बिजेंद्र राठी, उनके पुत्र संदीप राठी और नगर परिषद के वाइस चेयरमैन पालेराम शर्मा भी हमारे से रंजिश रखते थे। मैंने और अजय उर्फ सोनू दलाल ने इन तीनों पर भी इस हत्याकांड में शामिल होने का बयान दिया है।

हमें शक है कि मेरे पिता की हत्या में ये तीनों भी शामिल हो सकते हैं। हमारे पास इन तीनों के खिलाफ सबूत भी हैं। रही बात नरेश कौशिक की तो वे बार-बार अपनी हार का ठीकरा मेरे पिता नफे सिंह राठी पर फोड़ते रहते हैं। इसी वजह से ही मेरी माता के खिलाफ भी झूठा केस दर्ज कराया गया था।

इन पर भी शक 

नरेश कौशिक शुरू से ही हमारे पीछे लगा हुआ है। हमने जिनके नाम दिए हैं वे सब नरेश कौशिक के साथ मिलकर गिरोह बनाए हुए हैं। नरेश कौशिक ही प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव डालकर हमारे ऊपर मुकदमे दर्ज करवाता रहा और हमारी गिरफ्तारी का दबाव बनाता रहा।

पार्षद जितेंद्र राठी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी हमारे खिलाफ रहे हैं। वे हमेशा से मेरे पिता के हत्यारोपियों की मदद करते रहे हैं। उनके दबाव के कारण ही हमारे ऊपर झूठे मुकदमे दर्ज हुए हैं।

chat bot
आपका साथी