बेसहारा गोवंश को पकड़ने के मामले में नप के जवाब पर आज अदालत में होगा तर्क-वितर्क

बेसहारा गोवंश को पकड़ने के लिए अदालत में दायर किए मामले की सुनवाई सोमवार को होगी। इस दौरान नगर परिषद की ओर से अदालत में दायर किए गए जवाब को लेकर पक्ष-विपक्ष की ओर से तर्क-वितर्क किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 09:00 AM (IST)
बेसहारा गोवंश को पकड़ने के मामले में नप के जवाब पर आज अदालत में होगा तर्क-वितर्क
बेसहारा गोवंश को पकड़ने के मामले में नप के जवाब पर आज अदालत में होगा तर्क-वितर्क

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बेसहारा गोवंश को पकड़ने के लिए अदालत में दायर किए मामले की सुनवाई सोमवार को होगी। इस दौरान नगर परिषद की ओर से अदालत में दायर किए गए जवाब को लेकर पक्ष-विपक्ष की ओर से तर्क-वितर्क किया जाएगा।

वादी पक्ष इस जवाब को लेकर नप अधिकारियों को घेरने की कोशिश करेगा ताकि गोवंश को पकड़वाने की प्रक्रिया जल्द शुरू हो सके तो नप के अधिकारी अपने जवाब में कायम रहने की कोशिश करेंगे। साथ ही नप की ओर से दिए गए जवाब में अदालत से तत्काल कोई निर्देश न देने की मांग कर रखी है, ताकि उन्हें परेशानी न उठानी पड़े। गौरतलब है कि गत 12 अक्टूबर को दिए जवाब में नप सचिव मुकेश कुमार ने बताया था कि नप की ओर से शहर से डेयरियों को बाहर करने की योजना बनाई जा रही है। इसके लिए जमीन की खरीद की जाएगी। मातन व लडरावण में जमीन खरीदने की प्रक्रिया चल रही है। इसी जमीन पर हम नंदीशाला भी बनाएंगे। फिर शहर को स्ट्रे कैटल फ्री बनाया जाएगा और सांड आदि को पकड़कर इस नंदीशाला में रखा जाएगा। वहीं नप सचिव ने यह भी बताया था कि बेसहारा गोवंश के अलावा नप की ओर से बंदरों को पकड़ने की कार्रवाई भी की जा रही है। बंदरों को पकड़ने के लिए वन्य जीव प्राणी विभाग से अनुमति ली जाती है। उनकी अनुमति के बाद ही बंदर पकड़े जा सकते हैं। एक हजार बंदरों को पकड़ने के लिए वन्य जीव प्राणी विभाग से अनुमति मांगी गई है। जैसे ही अनुमति आती है तो टेंडर लगाकर बंदर पकड़ने की कार्रवाई की जाएगी। बेसहारा गोवंश को जल्द से जल्द पकड़वाने की अदालत से करेंगे मांग : एडवोकेट विराट

दरअसल, सेक्टर छह निवासी महिपाल गुलिया और एडवोकेट योगेंद्र राठी ने पिछले दिनों अदालत में केस दायर कर शहर में बेसहारा घूम रहे गोवंश व बंदरों को पकड़ने की मांग की थी। वादी पक्ष के वकील विराट बल्हारा ने बताया कि गोवंश की चपेट में आने से शहर में कुछ सालों में कई मौतें हो चुकी हैं। कई लोग घायल हो चुके हैं। ऐसे में नप को इन्हें पकड़कर शहरवासियों को राहत देनी चाहिए। विराट बल्हारा ने बताया कि हमारी ओर से दायर केस में नगर परिषद की ओर से जवाब दे दिया गया है। अब इस जवाब पर सोमवार को तर्क-वितर्क किया जाएगा और गोवंश को जल्द से जल्द पकड़वाने की अदालत से मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी