रोडवेज वर्कशॉप निर्माण के लिए आठ करोड़ की दूसरी किश्त मंजूर, एचएसवीपी को जल्द मिलेगी

कोरोना काल की वजह से देरी से चल रहे रोडवेज वर्कशॉप के निर्माण की दूसरी किश्त मंजूर हो गई है। यह आठ करोड़ की है। जल्द ही यह राशि रोडवेज विभाग की ओर से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) को जमा करवाई जाएगी। नया बस स्टैंड और वर्कशॉप का निर्माण पूरा होने में अभी कुछ दिन और लगेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 08:30 AM (IST)
रोडवेज वर्कशॉप निर्माण के लिए आठ करोड़ की दूसरी किश्त मंजूर, एचएसवीपी को जल्द मिलेगी
रोडवेज वर्कशॉप निर्माण के लिए आठ करोड़ की दूसरी किश्त मंजूर, एचएसवीपी को जल्द मिलेगी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कोरोना काल की वजह से देरी से चल रहे रोडवेज वर्कशॉप के निर्माण की दूसरी किश्त मंजूर हो गई है। यह आठ करोड़ की है। जल्द ही यह राशि रोडवेज विभाग की ओर से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) को जमा करवाई जाएगी। नया बस स्टैंड और वर्कशॉप का निर्माण पूरा होने में अभी कुछ दिन और लगेंगे।

सेक्टर-9 के सामने बाइपास के साथ ही शहर के नए बस स्टैंड और वर्कशॉप का निर्माण चल रहा है। 23 करोड़ की लागत से नौ एकड़ में बस स्टैंड बन रहा है। इसका काम पीडब्ल्यूडी बीएंडआर की ओर से किया जा रहा है। जबकि साढ़े 16 करोड़ से सात एकड़ में वर्कशॉप बन रही है। इसका काम एचएसवीपी करवा रही है। इसका भी काफी हद तक काम हो चुका है। रोडवेज की ओर से पहले साढ़े आठ करोड़ की किश्त वर्कशॉप के लिए जमाई करवाई गई थी। शेष राशि की दूसरी किश्त के लिए मंजूरी मिल चुकी है। 21 अक्टूबर रखी थी डेडलाइन

बस स्टैंड का निर्माण समय पर पूरा नहीं हो पाया। बीएंडआर की ओर से इसका निर्माण 21 अक्टूबर 2019 तक पूरा होने की डेडलाइन रखी गई थी। विभाग ने सिविल वर्क तो पूरा कर लिया। मगर जन स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा कार्य समय पर नहीं हो पाया। पहले विभाग ने बीएंडआर से 72 लाख मांगे थे, फिर 94 लाख और आखिर में डेढ़ करोड़ से काम हो पाने की बात कही गई। विगत में पाइपों के बिना भी काम काफी दिनों तक काम अटका रहा। अब इसे पूरा किया जा रहा है।

बीएंडआर का ज्यादातर काम हो चुका है। जन स्वास्थ्य विभाग का कार्य होना है। यह चल रहा है।

केएस पठानिया, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर। बस स्टैंड का काफी कार्य पूरा हो चुका है। वर्कशॉप का निर्माण भी चल रहा है। इसके लिए आठ करोड़ की दूसरी किश्त जल्द ही जमा करवाई जाएगी।

सुभाष, रोडवेज विभाग।

chat bot
आपका साथी