गो सेवा से होती है पुण्य की प्राप्ति : नीना

फोटो-106 जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गांव मांडोठी में आर्यावर्त गौशाला के वार्षिक उत्सव में गो माता की सेवा लिए दानदाताओ की खूब भीड़ उमड़ी। हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं वार्ड-30 से पार्षद डा. नीना सतपाल राठी ने भी शिरकत की। उन्होंने गोमाता की पूजा अर्चना की और गो-सेवा के लिए लोगों से बढ़-चढ़कर आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने गोशाला प्रबंधक कमेटी को सवा लाख राशि भेंट की। कार्यक्रम में पहुंचने पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 05:24 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 05:24 PM (IST)
गो सेवा से होती है पुण्य की प्राप्ति : नीना
गो सेवा से होती है पुण्य की प्राप्ति : नीना

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गांव मांडोठी में आर्यावर्त गौशाला के वार्षिक उत्सव में गो माता की सेवा लिए दानदाताओं की खूब भीड़ उमड़ी। हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं वार्ड-30 से पार्षद डा. नीना सतपाल राठी ने भी शिरकत की। उन्होंने गोमाता की पूजा अर्चना की और गो-सेवा के लिए लोगों से बढ़-चढ़कर आगे आने का आह्वान किया।

उन्होंने गोशाला प्रबंधक कमेटी को सवा लाख राशि भेंट की। कार्यक्रम में पहुंचने पर गोशाला प्रबंधक कमेटी की ओर से डा. नीना सतपाल राठी का जोरदार स्वागत किया गया। बैंड बाजों के साथ उन्हें कार्यक्रम स्थल तक लाया गया। इस दौरान हवन-यज्ञ में भी उन्होंने आहुति डाली। डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि हमें उनकी सेवा करते रहना चाहिए। उसकी सेवा से ही हम पुण्य की प्राप्ति कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज सड़कों व गलियों में गोवंश लावारिश घूम रहे हैं। ऐसे में गोसेवा को लेकर हम सभी को इसके प्रति गम्भीर कदम उठाने चाहिए। साथ में सरकार और प्रशासन को लावारिश पशुओं को संरक्षण देने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि गौशालाओं में गोवंशों के चारे हेतु सभी लोगों को अपने सामर्थय अनुसार आर्थिक सहयोग अवश्य करना चाहिए क्योंकि दान करने से कभी धन घटता नहीं है। इस अवसर गोशाला महिला कांग्रेस शहरी अध्यक्ष राकेश देवी हुड्डा, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला झज्जर चेयरमैन असलम खान, दिलीप ¨सह दिलबाग, रामधन, राजकुमार, रोहतास मलिक, सूबे ¨सह मास्टर मनोज हुड्डा, मोंटी, राहुल, बलराज मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी