350 ग्रामीणों का स्वास्थ्य जाचा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ जाखौदा की चौपाल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को नि:श्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Jul 2018 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 10:32 PM (IST)
350 ग्रामीणों का स्वास्थ्य जाचा
350 ग्रामीणों का स्वास्थ्य जाचा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़

जाखौदा की चौपाल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य जाच शिविर लगाया गया। नागरिक अस्पताल बहादुरगढ़ व माडोठी पीएचसी के संयुक्त तत्वाधान में यह शिविर लगाया गया। इसमें 350 लोगों की विशेषज्ञ डाक्टरों ने जाच की साथ ही दवा भी दी गई।

जब स्वास्थ्य विभाग के एसीएस आर आर जोवल ने अधिकारियों के साथ अपने गाव का दौरा किया था तो लोगों ने स्वास्थ्य जाच शिविर लगाने की माग की थी। इस पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने यह शिविर लगाया। सीएमओ डा. रणदीप पूनिया ने इसकी शुरूआत की। डीएमओ डा. विनय देसवाल, नागरिक अस्पताल से एसएमओ एवं प्रशासनिक अधिकारी डा. विरेद्र अहलावत व ग्राम सरपंच जगबीर सिंह भी मौजूद रहे। डाक्टरों की टीम में माडोठी पीएचसी से एमओ डा. योगेश यादव, नागरिक अस्पताल बहादुरगढ़ से मेडिसन विभाग से डा. बिजेंद्र सिंह, सर्जन डा. विवेक देसवाल, हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. कुणाल शर्मा, महिला रोग विभाग से डा. मोनिका यादव, कान, नाक व गला रोग विभाग से डा. कपिल, नेत्र रोग विभाग से ओमबीर राठी शामिल रहे और लोगों की जाच के साथ ही खान-पान में सावधानी बरतने की सलाह भी दी।

सीएमओ डा. पूनिया ने ग्रामीणों को मच्छर जनित बीमारियों मलेरिया, डेगू से बचाव को लेकर जागरूक किया। भू्रण हत्या रोकने का आह्वान भी किया।

chat bot
आपका साथी