अंबाल में रात को ही जन स्वास्थ्य विभाग पहुंचीं महिलाएं

मेहरा वाले चौक और कमल विहार में बिजली व पानी के संकट से लोग परेशान हो गए। शनिवार की रात में घरों में पानी नहीं आने पर महिलाएं जन स्वास्थ्य विभाग पहुंच गई। यहां पर महिलाएं कार्यालय के बाहर बैठ गई। वहीं बिजली कटौती होने से लोगों ने छतों पर बैठकर रात गुजारी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 07:25 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 07:25 AM (IST)
अंबाल में रात को ही जन स्वास्थ्य विभाग पहुंचीं महिलाएं
अंबाल में रात को ही जन स्वास्थ्य विभाग पहुंचीं महिलाएं

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : मेहरा वाले चौक और कमल विहार में बिजली व पानी के संकट से लोग परेशान हो गए। शनिवार की रात में घरों में पानी नहीं आने पर महिलाएं जन स्वास्थ्य विभाग पहुंच गई। यहां पर महिलाएं कार्यालय के बाहर बैठ गई। वहीं बिजली कटौती होने से लोगों ने छतों पर बैठकर रात गुजारी है। इस दौरान लोगों ने बिजली निगम के अधिकारियों को फोन किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया।

शहर में मेहारा वाले चौक में शनिवार में ओवरलोड होने से फाल्ट हो गया। इस वजह से रात में बत्ती गुल हो गई। यहां पर शाम में लोगों के घरों में पानी की आपूर्ति भी ठप रही। ऐसे में रात 9 बजे ही लोग पब्लिक कार्यालय में पहुंच गए। यहां पर लोगों ने कार्यालय के बाहर बैठ गए। वहीं कमल विहार, राम नगर, न्यू शिवालिक कालोनी में रात में बिजली कटौती होने से लोग परेशान हो गए।

--------------- भीषण गर्मी में रात और दिन में बिजली कटौती होने से लोग परेशान है। इस वजह से लोगों के घरों में पानी की आपूर्ति भी ठप हो गई है। मजबूरी में लोग हैंडपम्पों से पानी लेकर आते हैं।

अशोक अग्रवाल, कमल विहार

-------------------- कालोनी में दिन व रात में बिजली कटौती होने से लोग परेशान हो गए। इस पर लोगों ने बिजली अधिकारियों को फोन किया, लेकिन फोन नहीं उठा।

मोहित शर्मा, राम नगर ---------------------- किसानों के लिए अलग से बना 11 केवी वाला फीडर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : कौला गांव में 50 किसानों को बिजली कटौती से निजात मिलेगी। इसके लिए बिजली निगम ने नलकूपों के लिए 11 केवी लाइन का अलग फीडर बना दिया है। इससे किसानों के नलकूपों पर होने वाले ओवर लोड की समस्या दूर हो गई है।

कौला गांव में सौंडा के 66 केवी सबस्टेशन से 50 किसानों के नलकूपों को बिजली आपूर्ति की जाती है। यहां के एपी फीडर से नलकूपों को बिजली की आपूर्ति की जाती थी। यहां एपी फीडर ओवर लोड होने से हर रोज फाल्ट होने की समस्या बनी थी। इस वजह से किसानों के नलकूपों से पानी की आपूर्ति भी बंद हो जाती थी। इस वजह से फसलों में पानी काम प्रभावित होता था। अब बिजली निगम ने 66 केवी सबस्टेशन से 11 केवी का नया फीडर बना दिया है। इस फीडर पर सभी नलकूपों के कनेक्शन को जोड़ दिया है। इस संबंध में एसडीओ हरीश कुमार ने बताया कि नए फीडर से किसानों को काफी राहत मिली है।

chat bot
आपका साथी