स्वीमिग पूल के साथ बॉक्सिंग और रेसलिग सेंटर का निर्माण पूरा होने का इंतजार

जागरण संवाददाता अंबाला अंबाला कैंट के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में जहां अंतरराष्ट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 08:47 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 08:47 AM (IST)
स्वीमिग पूल के साथ बॉक्सिंग और रेसलिग सेंटर का निर्माण पूरा होने का इंतजार
स्वीमिग पूल के साथ बॉक्सिंग और रेसलिग सेंटर का निर्माण पूरा होने का इंतजार

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला कैंट के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में जहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का आल वैदर स्वीमिग पूल का निर्माण किया जा रहा है, वहीं इसके साथ ही एक हाल में चल रहे रेसलिग और बाक्सिग सेंटर को शिफ्ट करना पड़ गया। अब इन दोनों खेलों के खिलाड़ियों को इंतजार है कि कब स्टेडियम में फिर से यह सेंटर शुरू हों। हालांकि इसके लिए तीन मंजिला बिल्डिग बनाई जा रही है, जबकि माना जा रहा है कि यह दो से तीन माह में पूरा हो सकता है। इसी बिल्डिग की ग्राउंड फ्लोर पर वार्मअप स्वीमिग पूल का निर्माण भी किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि स्टेडियम में पहले बनी स्वीमिग पूल के साथ ही बने हाल में बॉक्सिग व रेसलिग सेंटर चलाया जा रहा था। इसमें दोनों के खेलों के खिलाड़ी प्रेक्टिस करते थे। आल वैदर स्वीमिग पूल का निर्माण शुरु हुआ, जबकि इसके साथ ही वार्मअप स्वीमिग पूल भी तैयार किया जाने लगा। इसके लिए इस सेंटर के हाल को तोड़ा गया। खिलाड़ियों की प्रेक्टिस प्रभावित न हो, इसके लिए दोनों सेंटर को स्टेडियम के सामने ही बने खेल छात्रावास में शिफ्ट कर दिया गया। यहां पर बाक्सिग सेंटर चलाया जा रहा है, जबकि रेसलिग सेंटर को अंबाला शहर के राजीव गांधी खेल परिसर में शिफ्ट किया गया है। खेल छात्रावास अंबाला कैंट में हाल तो दिया गया है, लेकिन इसको अभी पूरा नहीं बनाया गया। इसी कारण से इसे अंबाला शहर शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जाता है कि कैंट स्टेडियम में बन रही नई बिल्डिग में हो सकता है रेसलिग सेंटर को बॉक्सिग रिग के साथ ही चला दिया जाए। यदि ऐसा नहीं होता, तो इसे खेल छात्रावास में ही रखा जा सकता है। माना जा रहा है कि दो से तीन माह में यह काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद यह सेंटर फिर से स्टेडियम में शिफ्ट हो सकते हैं।

जिला खेल अधिकारी एन सत्यन ने बताया कि स्वीमिग पूल का काम तेजी पर चल रहा है। आने वाले कुछ माह में ग्राउंड वर्क कंपलीट हो जाएगा। वार्मअप पूल के साथ ही तीन मंजिला बिल्डिग भी बनाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी