सब्जी की आपूर्ति प्रभावित, कीमतों में दो से तीन गुना उछाल

अंबाला में सब्जी के दामों में अचानक उछाल आ गया है। किचन का बजट बिगड़ गया है। पहले की अपेक्षा अब सब्जी लोगों की रसोई तक आसानी से नहीं पहुंच रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2020 06:05 AM (IST)
सब्जी की आपूर्ति प्रभावित, कीमतों में दो से तीन गुना उछाल
सब्जी की आपूर्ति प्रभावित, कीमतों में दो से तीन गुना उछाल

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला में सब्जी के दामों में अचानक उछाल आ गया है। किचन का बजट बिगड़ गया है। पहले की अपेक्षा अब सब्जी लोगों की रसोई तक आसानी से नहीं पहुंच रही है। बाहर से आने वाली सब्जियों की सप्लाई प्रभावित हो रही है और बचे हुए स्टाक को थोक सब्जी विक्रेता मुंह मांगे दाम पर बेचने लगे हैं। दो दिन पहले 30 रुपये किलो की दर से बिकने वाला आलू भी अब 40 से 50 रुपये को पार करने लगा है। अगर थोक सब्जी मंडी की यही स्थिति रही तो आलू-प्याज के अलावा हरी सब्जियों के दाम में दो से तीन गुना बढ़ोत्तरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

---------

नहीं हो रही छुटमलपुर से टमाटर की सप्लाई

अंबाला की सब्जी मंडी में अपनी अलग पहचान बनाने वाले लोकल के अलावा सहारनपुर के छुटमलपुर में पैदा होने वाले टमाटर की भी सप्लाई बंद हो चुकी है। मंगलवार को अंबाला छावनी और शहर के थोक सब्जी मंडी में टमाटर के दामों में अचानक उछाल आ गया। बाजार में रेहड़ी पर सब्जी बेचने वालों को थोक मंडी से टमाटर 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिला। जो लोगों तक 60 रुपये प्रति किलो की दर से पहुंच रहा है।

--------------------------

लोकल सब्जी के भरोसे आंशिक आपूर्ति

अंबाला के आसपास पैदा होने वाली सब्जियों के भरोसे आपूर्ति का दम भरा जा रहा है। छावनी के निकट रंगिया मंडी, शाहाबाद, नारायणगढ़ में पैदा होने वाले पालक साग और कुछ हरी सब्जियों में लौकी, करैला, कद्दू, गोभी, हरी मिर्च, बंद गोभी और टमाटर बाजार में पहले की अपेक्षा महंगे दामों में पहुंच रहे हैं।

----------------

सब्जी के रेट प्रति किलो

आलू 40 से 50 रुपये

प्याज 25 से 35 रुपये

लौकी 10 से 20 रुपये

कद्दू 10 से 25 रुपये

गोभी 20 से 30 रुपये

शिमला मिर्च 30 से 40 रुपये

टमाटर 40 से 60 रुपये

हरी मिर्च 20 से 30 रुपये

भिडी 40 से 50 रुपये

करैला 40 रुपये

हरी धनिया 400 रुपये

बंद गोभी 20 से 30 रुपये

chat bot
आपका साथी