एडीसी और टीम पर हमला मामले में दो और धरे

एडीसी-कम-आरटीए सचिव अंबाला प्रीति व उनकी टीम पर चेकिग के दौरान हमला करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को और गिरफ्तार किया है जिनमें नाबालिग भी शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:05 AM (IST)
एडीसी और टीम पर हमला मामले में दो और धरे
एडीसी और टीम पर हमला मामले में दो और धरे

जागरण संवाददाता, अंबाला : एडीसी-कम-आरटीए सचिव अंबाला प्रीति व उनकी टीम पर चेकिग के दौरान हमला करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को और गिरफ्तार किया है, जिनमें नाबालिग भी शामिल है। इसी को लेकर मंडलायुक्त दीप्ति उमा शंकर, आइजी अंबाला रेंज, वाई पूर्ण कुमार, डीसी अशोक कुमार, एसपी राजेश कालिया ने ऑनलाइन मीटिग की। इस मीटिग में उक्त मामले को लेकर और तेजी से काम करने पर बातचीत हुई।

उल्लेखनीय है कि पंजोखरा थाना क्षेत्र में 17 सितंबर 2020 को टीम पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी। एसपी ने इस संबंध में आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर एसआइटी गठित की थी।

--------------

यह है मामला

17 सितंबर 2020 को एडीसी-कम-आरटीए सचिव अंबाला प्रीति व उनकी टीम ओवरलोडेड वाहनों की चेकिग कर रही थी। पंजोखरा थाना क्षेत्र में उनकी टीम पर हमला किया गया, जबकि कई ट्रांसपोर्टरों ने अपने वाहन तक सड़क पर खड़े कर दिए। इसी दौरान कुछ लोगों ने टीम की एक गाड़ी पर लाठियों से हमला किया। इस चेकिग से गुस्साए लोगों ने इस गाड़ी को सड़क किनारे गड्ढे में पलट दिया था। इसके बाद गाड़ी को पंजाब पुलिस ने क्रेन की मदद से निकाला और अपने साथ ले गई। इस मामले में वीडियो के आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है।

------------

इस तरह हुई गिरफ्तारी

- 18 सितंबर 2020 को आरोपित अमृत पाल उर्फ बूटा निवासी सुभाष नगर, सचिन निवासी गांव गगनहेड़ी को गिरफ्तार किया गया।

- 19 सितंबर 2020 को आरोपित दीपक निवासी दुर्गानगर, मन्नी सिंह निवासी बलदेव नगर, राजेंद्र सिंह उर्फ बबलू निवासी मोहड़ी, गुरदेव सिंह उर्फ राजू निवासी गोरसियां, प्रेम सिंह उर्फ फौजी को गिरफ्तार किया गया।

- 21 सितंबर 2020 को आरोपित गगनदीप उर्फ गगन निवासी बलदेव नगर व कुलवंत सिंह निवासी गांव जनेतपुर को गिरफ्तार किया।

- 22 सितंबर 2020 को आरोपित गुरविद्र सिंह निवासी वीटा इनक्लेव बलदेव नगर सहित एक नाबालिग को गिरफ्तार किया। -------------

जिले में अवैध खनन का कार्य किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। अवैध खनन के षड्यंत्र और शिकंजे को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने असामाजिक तत्वों पर नकेल डालने का काम शुरू कर दिया है। - दीप्ति उमाशंकर, मंडलायुक्त अंबाला

------------ किसी भी सरकारी कर्मचारी के ऊपर कर्तव्य पालन के दौरान किए गए हमले को सहन नहीं किया जाएगा। इस पूरे प्रकरण में सारा प्रशासन एकजुट है। भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं में और भी अधिक सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- वाई पूर्ण कुमार, आइजी अंबाला

------------- जिला प्रशासन की तरफ से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं। ओवरलोडिग के कारण हादसों का अंदेशा बना रहता है। जिला प्रशासन ओवरलोडिग और अवैध खनन को रोकने में जुटा है।

- अशोक कुमार, डीसी अंबाला

--------- अवैध खनन व ओवरलोडिग के काम में लगे लोगों पर पहले से ही शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना हो गया है। इस मामले में आरोपितों को गिरफ्तार भी किया गया है, जबकि अन्य भी जल्द गिरफ्तार होंगे।

- राजेश कालिया, एसपी अंबाला

chat bot
आपका साथी