जिले में दूसरे दिन 222 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

छावनी नागरिक अस्पताल में आमजन सहित वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन लगाने के तीसरे चरण में दूसरे दिन 222 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:10 AM (IST)
जिले में दूसरे दिन 222 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन
जिले में दूसरे दिन 222 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी नागरिक अस्पताल में आमजन सहित वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन लगाने के तीसरे चरण में दूसरे दिन 222 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनशेन के लिए वरिष्ठ नागरिकों सहित लंबी बीमारी से ग्रस्त 45 से 59 वर्ष के बीच वालों को टीका लगाया गया। तीसरे चरण में वैक्सीनेशन में 343 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

सुबह दस बजे से शुरू वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट की ओटीपी और परिचय पत्र दिखाने के बाद प्रवेश काउंटर पर नाम पता के साथ उम्र निर्धारित प्रोफार्मा पर दर्ज किया गया। इसके बाद वैक्सीनेशन अधिकारी ने कोरोना को लेकर जारी गाइड लाइन के अनुसार टीका लगाया। वैक्सीन लगाए जाने के बाद निगरानी क्षेत्र में संबंधित को कम से कम आधा घंटा बैठने को कहा गया। इसके बाद जब वैक्सीनेशन में लगी टीम ने फिट करार दिया तो लोग अपने अपने घर के लिए रवाना हुए।

----------------- इंटरनेट की समस्या से जूझते रहे कर्मचारी

वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट की औपचारिकता पूरी करने को लगा इंटरनेट सेवा रुक रुककर बाधित होती रही। इंटरनेट सेवा प्रभावित होने के कारण ऑनलाइन डाटा फीड करने में वैक्सीनेशन कार्य में लगे कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। स्टाफ की मानें तो इंटरनेट सेवा प्रभावित होने की वजह से वैक्सीनेशन संबंधी सूचना ऑनलाइन करने में रात हो गई।

-----------------

गृहमंत्री के आवास पर स्वजनों सहित 40 को लगा टीका

फोटो : 20

स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आवास पर स्वजनों और स्टाफ को वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची। यह गृहमंत्री के भाई कपिल विज और स्वजनों सहित कुल 40 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। डा. विशाल ने बताया कि स्वास्थ विभाग की टीम वैक्सीनेशन के बाद करीब एक घंटे तक निगरानी की गई।

----------------

वर्जन

छावनी अस्पताल में वैक्सीनेशन का कार्य सुचारू ढंग से चल रहा है। पहले दिन 221 और दूसरे दिन 222 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनेशन के बाद 45 मिनट निगरानी रहने के बाद लोग अपने अपने घर गए।

- डा. विशाल गुप्ता, चिकित्सा अधिकारी छावनी।

chat bot
आपका साथी