ओल्ड दिल्ली रोड के चौड़ीकरण का काम पूरा होने के बाद भी काटे जा रहे पेड़

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : साढ़े छह करोड़ की लागत से किए जा रहे ओल्ड दिल्ली रोड पर पेड़ काटे जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 04:50 AM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 04:50 AM (IST)
ओल्ड दिल्ली रोड के चौड़ीकरण का काम पूरा होने के बाद भी काटे जा रहे पेड़
ओल्ड दिल्ली रोड के चौड़ीकरण का काम पूरा होने के बाद भी काटे जा रहे पेड़

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : साढ़े छह करोड़ की लागत से किए जा रहे ओल्ड दिल्ली रोड के चौड़ीकरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। लेकिन अब भी यहां से पेड़ों की कटाई की जा रही है। फिर से पेड़ काटने के दौरान इंटरला¨कग टाइलें उखड़ रही हैं। इस प्रोजेक्ट में खंभों को हटाने के मामले में भी ऐसा ही हुआ है। बड़ी बात है जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के क्षेत्रीय कार्यालय(आरओ) चंडीगढ़ ने सड़क के दोनों ओर खड़े पेड़ों को काटने की स्टेज-वन परमिशन जून माह के अंत में जारी की थी। इसके विभाग ने पैसा जमा कराया व स्टेज-2 परमिशन जारी हुई।

इस प्रोजेक्ट के तहत फुटपाथ में खड़े 265 पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलाई जानी है। वहीं, ठेकेदार ने विभाग से पेड़ काटने की परमिशन मिलने से पहले ही सड़क चौड़ीकरण के तहत इंटरला¨कग टाइलें फुटपाथ में लगा दी थी। पेड़ों के काटे जाने से अब आसपास से फिर से टाइलें उखड़ना तय है। जानकारी मुताबिक ठेकेदार सड़क के दोनों और करीब पांच लाख टाइलें पहले ही लगा चुका है। खंभों को लेकर भी पीडब्ल्यूडी ने हाल ही में 95 लाख रुपये बिजली निगम के खातों में जमा कराए हैं। हालांकि, अभी भी खंभे सड़क के इर्द गिर्द ही खड़े नजर आते हैं।

सात सात मीटर तक होना है चौड़ीकरण

ओल्ड दिल्ली रोड के सड़क चौड़ीकरण के इस प्रोजेक्ट के तहत दोनों दिशा में सड़क 7-7 मीटर चौड़ाई में बनाई जानी है। जिसमें दोनों साइडों में दो-दो फीट चौड़ाई के नालों का निर्माण भी शामिल है। सड़क के डिवाइडर के साथ फुटपाथ में इंटरलॉ¨कग लगाना भी प्रोजेक्ट का हिस्सा है। पीडब्ल्यूडी की देखरेख में चल रहे इस कार्य के तहत सड़क के दोनों और खड़े पेड़ व खंभे भी हटाए जाने थे।

chat bot
आपका साथी