इंस्पेक्टर के दुकानदारों को हड़काने पर व्यापारियों में उबाल, कहा-नहीं चलेगी पुलिस की दबंगई

सदर बाजार में उस समय व्यापारियों में गुस्सा भड़क गया जब अंबाला कैंट के इंस्पेक्टर विजय कुमार टीम के साथ पहुंचे और दुकानदारों को धमकाने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Feb 2020 07:50 AM (IST) Updated:Sat, 08 Feb 2020 07:50 AM (IST)
इंस्पेक्टर के दुकानदारों को हड़काने पर व्यापारियों में उबाल, कहा-नहीं चलेगी पुलिस की दबंगई
इंस्पेक्टर के दुकानदारों को हड़काने पर व्यापारियों में उबाल, कहा-नहीं चलेगी पुलिस की दबंगई

जागरण संवाददाता, अंबाला : सदर बाजार में उस समय व्यापारियों में गुस्सा भड़क गया, जब अंबाला कैंट के इंस्पेक्टर विजय कुमार टीम के साथ पहुंचे और दुकानदारों को धमकाने लगे। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर कोई व्यापारी अपना सामान दुकानों के सामने से नहीं उठाएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं कथित रूप से जब एसएचओ ने दुकानदारों के साथ अभद्र व्यवहार भी किया। व्यापारियों ने विरोध करते हुए एसएचओ का घेराव कर दिया। इस दौरान पुलिस और लोगों के बीच काफी नोकझोंक हुई। व्यापारियों का गुस्सा देख उनको बैरंग लौटना पड़ा। व्यापारियों का कहना है कि पुलिस प्रशासन बाजारों से अतिक्रमण हटाने के नाम पर व्यापारियों को प्रताड़ित कर रहा है। उससे उनका रोजगार भी ठप हो रहा है। नगर परिषद की कार्रवाई से व्यापार बैकफुट पर आने लगा है। ऐसे में व्यापारियों को तमाम मुसीबतों में व्यापार करना पड़ रहा है। पुलिस और नगर परिषद की टीम कभी भी आकर सामान फेंकने लगती है। दुकानदारों से अभद्र व्यवहार किया जा रहा है, जिसको आगे सहन नहीं किया जाएगा। --------------

ग्राहक भी आने से डरने लगे

इनेलो के प्रवक्ता ओंकार सिंह ने बताया कि नोटबंदी, जीएसटी, सरकारी और प्रशासनिक नीतियों के कारण व्यापार मंदी की मार झेल रहा है। अंबाला छावनी के व्यापारी दहशत में व्यापार कर रहे हैं। जाम से अव्यवस्थित बाजारों में डिवाइडर बनने के कारण चौपहिया का तो बाजार से निकलना मुश्किल हो जाता है। नगर परिषद अतिक्रमण के नाम पर रोजाना दुकानों का सामान उठाकर ले जाते है। ग्राहकों के वाहन तक उठा लिए जाते है। ऐसे में दुकानों पर ग्राहक सामान खरीदने से भी कतरा रहे है। बाजारों में सुनिश्चित नीति लागू किया जाए। बाजारों में चौपहिया वाहनों की एंट्री बंद की जाए।

-------------

व्यापार बैकफुट पर आने लगा

व्यापारी अजय गुलाटी का कहना है कि नगर परिषद की कार्रवाई से व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा है। व्यापार बैकफुट पर आने लगा है। अगर यही चलता रहा तो व्यापारी कहां जाएगा। नगर परिषद की टीम अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों को परेशान कर रही है। कभी भी दुकानों के बाहर से सामान उठाकर ले जाते है। विरोध करने पर कर्मचारी दुकानदारों से अभद्र व्यवहार करते है। नगर निगम की इस तरह की कार्रवाई से व्यापारियों में रोष है।

-------------

फोटो- 35-ए

हमने किसी के साथ कोई अभद्र व्यवहार नहीं किया है। दुकानदारों से अपील की है कि वह अपना सामान दुकानों के आगे से हटा लें।

विजय कुमार, एसएचओ अंबाला कैंट थाना।

chat bot
आपका साथी