एयरफोर्स अफसरों को मिला पत्र, अंबाला, अयोध्या, पंजाब व दिल्ली में धमाकों की धमकी, पाक से 25 करोड़ मिलने का दावा

अंबाला में एयरफोर्स अफसरों को एक पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि अंबाला अयोध्या पंजाब व दिल्ली में बम धमाकों की साजिश है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 22 Aug 2020 12:08 PM (IST) Updated:Sat, 22 Aug 2020 12:09 PM (IST)
एयरफोर्स अफसरों को मिला पत्र, अंबाला, अयोध्या, पंजाब व दिल्ली में धमाकों की धमकी, पाक से 25 करोड़ मिलने का दावा
एयरफोर्स अफसरों को मिला पत्र, अंबाला, अयोध्या, पंजाब व दिल्ली में धमाकों की धमकी, पाक से 25 करोड़ मिलने का दावा

अंबाला [दीपक बहल]। अंबाला में एयरफोर्स अधिकारियों को मिले एक पत्र ने खुफिया एजेंसियों को चौकस कर दिया है। पत्र एक महिला ने भेजा है, जिसमें उसने लिखा है कि अंबाला, अयोध्या, पंजाब और दिल्ली में करीब बारह बम धमाके होंगे। इसके लिए 25 करोड़ रुपये पाकिस्तान से आए हैं। काले पैन से दो पेज का पत्र लिखने वाले ने अपना नाम मोनिका लिखा है।

पत्र लिखने वाली महिला ने लिखा है कि उसे यह जानकारी खुफिया तंत्र से मिली है। इसमें कई अधिकारियों की मिलीभगत है। कुछ लोगों के पत्र में नाम भी दिए गए हैं और मोबाइल नंबर दिए गए हैं। ब्लास्ट अगस्त में करने की बात कही गई थी। हालांकि पत्र मिलते ही अंबाला पुलिस अलर्ट हो गई और यमुनानगर में जिस व्यक्ति का नाम लिया गया, उससे पूछताछ की। यह व्यक्ति बिजनेसमैन है, लेकिन पुलिस की प्रारंभिक जांच में उसका इस पत्र से कोई लेना देना नहीं पाया गया। पत्र में छह मोबाइल नंबर लिखे गए हैं, जिन पर पुलिस जांच में जुट गई है।

पत्र में जालंधर सिटी के रहने वाले राजेश नाम के व्यक्ति को मास्टरमाइंड बताया है, जिसका मोबाइल नंबर बताया गया है। यह भी बताया कि मोबाइल नंबर बंद है। पत्र लिखने वाली महिला ने बताया कि उसे पकड़ भी लिया गया था, जिससे उसके हाथ में चोट लगी। इसी कारण से वह उल्टे हाथ से लिख रही है। देश को बचाने के लिए पत्र लिखने की बात कही गई है। अंत में जय हिंद जय भारत लिखा हुआ था। साइबर सेल की मदद से पुलिस ने जिन नंबरों का उल्लेख किया गया है, सभी की जांच में जुट गई है। यह पत्र अंबाला छावनी से दस रुपये की टिकट लगाकर सामान्य डाक से एयरफोर्स के अधिकारियों को भेजा गया है। पत्र मिलने के बाद पुलिस ही नहीं खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है।

पुलिस जांच कर रही है : अभिषेक

एसपी अभिषेक जोरवाल ने पत्र मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यमुनानगर के जिस व्यक्ति का नाम लिखा गया है, उससे पूछताछ कर ली गई है। इस पत्र से फिलहाल उसका कुछ लेना देना नहीं पाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

chat bot
आपका साथी