बेटी की डोली विदा करने गए थे, ईधर घर साफ कर गए चोर

लालकुर्ती चौकी से कुछ ही दूरी पर स्थित घर को चोरों ने उस समय निशाना बनाया जब परिवार अपनी बेटी की शादी के लिए मैरिज पैलेस में गया था। लाखों रुपये की कीमत के हार सहित न्यूजीलैंड के डॉलर कीमती घड़ी चोरी हो चुकी है जबकि आर्टिफिशियल ज्वेलरी को चोरों ने हाथ तक नहीं लगाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Nov 2019 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 10 Nov 2019 07:45 AM (IST)
बेटी की डोली विदा करने गए थे, ईधर घर साफ कर गए चोर
बेटी की डोली विदा करने गए थे, ईधर घर साफ कर गए चोर

जागरण संवाददाता, अंबाला : लालकुर्ती चौकी से कुछ ही दूरी पर स्थित घर को चोरों ने उस समय निशाना बनाया जब परिवार अपनी बेटी की शादी के लिए मैरिज पैलेस में गया था। लाखों रुपये की कीमत के हार सहित न्यूजीलैंड के डॉलर, कीमती घड़ी चोरी हो चुकी है, जबकि आर्टिफिशियल ज्वेलरी को चोरों ने हाथ तक नहीं लगाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र में कई चोरियां हो चुकी हैं, जिससे दहशत है। फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जाता कि लड़के का परिवार न्यूजीलैंड से अंबाला शादी के लिए आया था और कुछ जेवरात लड़के की ओर से लड़की को भी दिए गए थे, जो चोरी हो गए हैं।

लालकुर्ती में रहने वाले अनिल बतरा ने बताया कि परिवार में बेटी निष्ठा की शादी थी। लड़का अपने परिवार के साथ शादी के लिए न्यूजीलैंड से अंबाला आए थे। इसके लिए महेश नगर का एक पैलेस बुक किया था। शुक्रवार रात को परिवार के सभी सदस्य लालकुर्ती में मकान को ताला लगाकर पैलेस में चले गए। बेटी की डोली को विदा किया, जबकि फेरा डालने के लिए शनिवार को घर आना था। लड़के वालों की तरफ से लड़की को गहने दिए गए थे वे भी लालकुर्ती स्थित घर में ही रखे थे। जब घर पहुंचे तो देखा कि ताले टूटे हुए थे। घर को चेक किया तो देखा कि चोरों ने तीन सेट हार के चोरी कर लिए हैं, जबकि कैनेडियन डॉलर तक चोरी हो चुके हैं। चोर इतने शातिर थे कि सोने के गहने चुरा ले गए जबकि आर्टिफिशियल ज्वेलरी को हाथ तक नहीं लगाया।

--------------------

चौकी से कुछ दूरी पर ही चोरी

जिस घर में चोरी हुई है, वह लाल कुर्ती चौकी से ज्यादा दूर नहीं है। करीब डेढ मीटर दूरी पर यह स्थित है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस क्षेत्र में चोरी हुई है, वहां आसपास पहले भी चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। लोगों में भी दहशत है, जबकि अब शादी वाले घर में चोरी हो गई।

शिकायत आई है जांच कर रहे हैं : चौकी प्रभारी

लालकुर्ती चौकी प्रभारी नरेश का कहना है कि पीड़ितों की ओर से शिकायत मिल गई है। फिलहाल बयान लिए जा रहे हैं, जबकि इसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी