शास्त्री कालोनी में चल रहा सीवरेज का काम एक माह में होगा पूरा

जागरण संवाददाता, अंबाला : शास्त्री कालोनी में करीब 3 साल की जद्दोजहद के बाद इस साल सीवरेज का क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jun 2018 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jun 2018 05:46 PM (IST)
शास्त्री कालोनी में चल रहा सीवरेज का काम एक माह में होगा पूरा
शास्त्री कालोनी में चल रहा सीवरेज का काम एक माह में होगा पूरा

जागरण संवाददाता, अंबाला : शास्त्री कालोनी में करीब 3 साल की जद्दोजहद के बाद इस साल सीवरेज का काम पूरा हो जाएगा। करीब एक माह के भीतर शास्त्री कालोनी सीवरेज को चालू कर दिया जाएगा। वहीं पूरी रेलवे क्रा¨सग एरिया में भी सीवरेज का काम तेज गति से चल रहा है। ऐसे में इस बार बरसाती सीजन में शास्त्री कालोनी के वासियों को दिक्कतें से निजात मिल सकती है। गर्मी में जल संकट व बरसाती सीजन में जलभराव की समस्या को लेकर दैनिक जागरण संवाददाता, उमेश भार्गव ने एसडीओ पब्लिक हेल्थ आरएस गर्ग से साप्ताहिक साक्षात्कार के तहत बातचीत की तो उन्होंने कुछ इस तरह से सवालों का जवाब दिया:-

-------------

प्रश्न: सर, शास्त्री कालोनी में चल रहे सीवर के काम को कब तक पूरा कर लिया जाएगा?

उत्तर:- करीब एक माह के भीतर हम इस कार्य को पूरा कर लेंगे। यदि रेलवे अपना काम इस अवधि में पूरा कर देता है तो इसे हम एक माह के भीतर चला देंगे?

प्रश्न: शास्त्री कालोनी से पूरी रेलवे क्रा¨सग एरिया में चल रहा सीवर प्रोजेक्ट कितने लाख का है? क्या उसे भी पब्लिक हेल्थ ही करा रहा है?

उत्तर: पब्लिक हेल्थ ने इसके लिए 92 लाख रुपये रेलवे को दिए हैं। रेलवे अपने स्तर पर ही इस काम को करा रहा है।

प्रश्न: 12 क्रास रोड पर भी सीवरेज का काम चल रहा है वह कब तक पूरा कर लिया जाएगा?

उत्तर: हां, वहां भी हमारा काम चल रहा है। जल्द ही एक माह के भीतर उसे भी पूरा करने की उम्मीद है।

प्रश्न: छावनी के कई एरिया में अभी तक सीवरेज नहीं डल पाया है? क्यों शुरू नहीं हो पाया काम?

उत्तर: छावनी के जिन एरिया में सीवरेज नहीं डला वहां शहरी स्थानीय निकाय मंत्रालय की ओर से सीवरेज का टेंडर अलाट किया जाना है। क्योंकि अमरूत योजना के तहत जो भी काम होंगे वह यूएलबी की ओर से ही कराए जाएंगे।

प्रश्न: छावनी के कई एरिया में पानी की किल्लत हर साल रहती है, इस बार क्या व्यवस्था की गई हैं?

उत्तर: महेश नगर व दयालबाग एरिया सहित कुछ एरिया में पानी की दिक्कतें रहती हैं लेकिन इस बार महेशनगर व दयालबाग में दिक्कतें नहीं होंगी। क्योंकि महेशनगर में 10 दिनों के भीतर नया ट्यूबवेल चल जाएगा। ट्यूबवेल इंस्टाल कर दिया गया है। बस बिजली निगम से कनेक्शन मिलना बाकि है। इस ट्यूबवेल के चलते दयालबाग एरिया की दिक्कतें भी खत्म हो जाएंगी। इसके अलावा जल्द ही सभी 8 नए बूस्टर चालू कर दिए जाएंगे। शाहपुर, मच्छौंडा और सांई के बाग एरिया में भी तीन बूस्टर बन रहे हैं इनका 60 फीसद काम भी पूरा हो चुका है। डिफेंस कालोनी, रामनगर, करधान सहित पूरी छावनी को इन बूस्टर से लाभ होगा।

chat bot
आपका साथी