ट्रेन चालक की ट्रैक मैन से तू-तू, मैं-मैं, बिना टिकट युवतियों को ट्रेन में बैठाने की बात पूछने पर गिरेबान पकड़ा

जागरण संवाददाता, अंबाला: जगाधरी रेलवे स्टेशन पर कुछ दिन पूर्व एक ट्रेन चालक और ट्रैक मैन के बीच उसे गार्ड रूम में नहीं बैठने देने पर कहासुनी हो गई। जैसे ही ट्रेन रूकी तो ट्रैक मैन ने चालक से बिना टिकट दो युवतियों को सफर करवाने के बारे में पूछा। इस बात को लेकर दोनों के बीच

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 01:45 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 01:45 AM (IST)
ट्रेन चालक की ट्रैक मैन से तू-तू, मैं-मैं, बिना टिकट युवतियों को ट्रेन में बैठाने की बात पूछने पर गिरेबान पकड़ा
ट्रेन चालक की ट्रैक मैन से तू-तू, मैं-मैं, बिना टिकट युवतियों को ट्रेन में बैठाने की बात पूछने पर गिरेबान पकड़ा

जागरण संवाददाता, अंबाला: जगाधरी रेलवे स्टेशन पर कुछ दिन पूर्व एक ट्रेन चालक और ट्रैक मैन के बीच उसे गार्ड रूम में नहीं बैठने देने पर कहासुनी हो गई। जैसे ही ट्रेन रूकी तो ट्रैक मैन ने चालक से बिना टिकट दो युवतियों को सफर करवाने के बारे में पूछा। इस बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी इतनी बढ़ गई कि चालक ने ट्रैक मैन का गला पकड़ लिया और उसकी शिकायत रेल मंत्रालय में करने की धमकी दे डाली। इन दोनों के बीच हुए झगड़े की वीडियो जब वायरल हुई तो मामला अंबाला मंडल अधिकारियों तक पहुंच गया है और इसकी जांच शुरू कर दी गई है।

सहारनपुर की ओर से आने वाली ट्रेन के गार्ड वाले रूम में चालक ने दो युवतियों को बिना टिकट बैठा दिया। इनके पास कोई टिकट नहीं थी। इसी दौरान एक ट्रैक मैन भी यहां बैठने के लिए पहुंच गया तो चालक ने उसे नहीं बैठने दिया और ट्रेन से नीचे उतारकर दूसरे कोच में जाने के लिए कह दिया। ऐसे में जब ट्रेन जगाधरी वर्कशाप स्टेशन पर पहुंची तो गुस्साए ट्रैक मैन कर्मी ने चालक को इंजन से नीचे उतरते ही उसे घेर लिया। उसने युवतियों के बारे में पूछना शुरू कर दिया। कर्मी ने चालक से पूछा कि वह दो युवतियां कौन थी जिन्हें वह गार्ड रूम में बिना टिकट बैठाकर लाया है। चालक ने जवाब दिया कि वह स्टाफ कर्मी है। परंतु ट्रैक मैन नहीं माना और उसने कहा कि वह कोई प्रूफ दे। इसके बाद मामला तूल पकड़ गया और चालक ने दूसरे कर्मी का गिरेबान पकड़कर उसे कहीं भी उसकी शिकायत करने की धमकी दे डाली। ऐसे में ट्रैक मैन ने कहा कि यह आपके घर की रेल नहीं है। वह अब आपकी शिकायत रेल मंत्रालय में करेगा। क्योंकि आप किसी दूसरे को बिना टिकट ट्रेन में कैसे बैठाकर ला सकते है। आपको गला पकड़ने का अधिकार नहीं है, आप बिना टिकट के कैसे बैठाकर लाए। आप दूसरे को बैठाकर लाए तो मुझे क्यों नहीं बैठाया। इस बात पर करीब तीन मिनट तक दोनों के बीच प्लेटफार्म पर ही तू-तू, मैं-मैं चलती रही और सारी घटना वीडियो में कैद होती रही। ऐसे में अब वायरल हुई यह वीडियो अधिकारियों के पास भी पहुंच गई है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी