शुगर मिल के सामने किसानों ने की पंचायत

गन्ने का बकाया भुगतान नहीं होने से खफा भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के बैनर तले बनौंदी शुगर मिल के सामने भाकियू के मंडल अध्यक्ष बलदेव सिंह की अगुवाई में किसान पंचायत हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 06:45 AM (IST)
शुगर मिल के सामने किसानों ने की पंचायत
शुगर मिल के सामने किसानों ने की पंचायत

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : गन्ने का बकाया भुगतान नहीं होने से खफा भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के बैनर तले बनौंदी शुगर मिल के सामने भाकियू के मंडल अध्यक्ष बलदेव सिंह की अगुवाई में किसान पंचायत हुआ। किसानों ने मिल प्रबंधन के खिलाफ भड़ास निकाली। भाकियू के युवा अध्यक्ष रवि आजाद व अन्य पदाधिकारियों ने किसानों को संबोधित किया। किसानों के बीच पहुंचे मिल प्रबंधन, स्थानीय प्रशासन व किसानों के बीच दो तीन दौर की बातचीत के बाद 20 अप्रैल तक किसानों को 35 करोड़ रुपये का भुगतान किये जाने के आश्वासन दिया, जिस पर किसान सहमत हुए।

युवा अध्यक्ष रवि आजाद ने कहा कि किसानों का मिल की ओर लगभग 106 करोड़ रुपए बकाया है। किसानों को उनका पैसा न मिलने के कारण किसान आर्थिक परेशानी झेल रहे हैं। बलदेव सिंह ने कहा कि जब तक शुगर मिल किसानों का पैसा नही देता तब तक बिजली बिल व लोन के बकाया के लिये कोई भी अधिकारी किसानों को गांव में आकर यदि परेशान करता है तो उन अधिकारियों को वहीं बैठा लें और किसान यूनियन को सूचित करें। किसानों के बीच पहुंचे मिल के सीईओ नरेंद्र मलिक व एसडीएम नारायणगढ़ डॉ. वैशाली शर्मा ने बातचीत की।

सीईओ नरेंद्र मलिक ने कहा कि जैसे-जैसे चीनी बिकती रहेगी किसानों की पेमेंट होती रहेगी। मिल के सीईओ ने किसानों से कहा कि गन्ने की बकाया राशि में से 18 करोड़ 10 अप्रैल तक और इसके बाद 17 करोड़ 20 अप्रैल तक किसानों के खाते में डाले जाएंगे। शेष राशि के किसानों को चेक दिए जाएंगे, इस आश्वासन पर किसान सहमत हो गए।

chat bot
आपका साथी