देश कोरोना से जंग लड़ रहा, सावधानी ही सबसे बड़ा हथियार : धर्मवीर

जिला जनसूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह ने कहा कि देश आज कोरोना से जंग लड़ रहा है। इससे लड़ने के लिए मात्र सावधानी ही हथियार है। वे अंबाला शहर स्थित अपने कार्यालय में कर्मचारियों के साथ बैठक ले रहे थे। पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव हुए जिला सूचना एवं लोक संपर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह ने कोरोना से जंग जीतने के बाद अपने स्टाफ के साथ आयोजित बैठक में अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि कोविड-19 को लेकर कुछ सप्ताह पहले तक जो स्थितियां संभली हुई थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:22 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:22 AM (IST)
देश कोरोना से जंग लड़ रहा, सावधानी ही सबसे बड़ा हथियार : धर्मवीर
देश कोरोना से जंग लड़ रहा, सावधानी ही सबसे बड़ा हथियार : धर्मवीर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिला जनसूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह ने कहा कि देश आज कोरोना से जंग लड़ रहा है। इससे लड़ने के लिए मात्र सावधानी ही हथियार है। वे अंबाला शहर स्थित अपने कार्यालय में कर्मचारियों के साथ बैठक ले रहे थे। पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव हुए जिला सूचना एवं लोक संपर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह ने कोरोना से जंग जीतने के बाद अपने स्टाफ के साथ आयोजित बैठक में अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि कोविड-19 को लेकर कुछ सप्ताह पहले तक जो स्थितियां संभली हुई थी। हमें कोरोना रूपी तूफान का मुंह मोड़कर संयुक्त प्रयासों के साथ बेहतर स्थिति स्थापित करनी है। समय-समय पर सरकार द्वारा जारी निर्देशों की अनुपालना के तहत हम कोरोना को हराने में सफल अवश्य होंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो सावधानियां एवं दिशा-निर्देश दिए गए हैं उनका पालन करना जरूरी है। ऐसा करने से हम न केवल स्वयं की सुरक्षा कर सकते हैं बल्कि अपने संपर्क में आने वाले अन्य लोगों को भी संक्रमित होने से बचा सकते हैं।

कोविड नियमों की पालना नहीं, पुलिस ने मंदिर मैदान से दुकानें हटाईं

संवाद सहयोगी, मुलाना : कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते मुलाना पुलिस ने माता बाला सुंदरी मंदिर मैदान में लगी दुकानों को हटवा दिया। प्रशासन द्वारा मेले में दुकानें लगाने के निर्देश नहीं थे, लेकिन कुछ दुकानदारों द्वारा मंदिर मैदान में दुकानें लगाई थीं। इससे कोविड बचाव में जारी सरकारी निर्देशों की अवहेलना हो रही थी। इस पर सख्ती दिखाते हुए मुलाना पुलिस ने उक्त दुकानों को तुरंत हटा लेने के निर्देश दिए। मुलाना थाना प्रभारी चंद्रभान ने बताया कि नवरात्र मेले के दौरान प्रशासनिक निर्देशों अनुसार मेले में दुकानें नहीं लगेगी, इसलिए वहां लगी दुकानों को हटाने के निर्देश दे दिए है । वहीं श्रद्धालु सोशल डिस्टेंस व मास्क पहनकर माता बाला सुंदरी मंदिर में दर्शन कर सकेंगे। मंदिर कमेटी सचिव अशोक राणा ने कहा कि दुकानदारों ने स्वयं दुकानें लगाकर कोविड-19 बचाव के नियमों की पालना नहीं की। इसलिए मुलाना पुलिस ने मंदिर कमेटी के आग्रह पर कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी