सुखविदर को लाएंगे प्रोडेक्शन वारंट पर, तीन आरोपित भेजे गए जेल

अंबाला शहर के ग्रैंड होटल मालिक राजेश आहलुवालिया की सुपारी लेकर हत्या का प्रयास करने वाला गैंगस्टर सुखविदर उर्फ मोनी को अंबाला सीआइए स्टॉफ लुधियाना से प्रोडेक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 13 Feb 2020 09:50 AM (IST)
सुखविदर को लाएंगे प्रोडेक्शन वारंट पर, तीन आरोपित भेजे गए जेल
सुखविदर को लाएंगे प्रोडेक्शन वारंट पर, तीन आरोपित भेजे गए जेल

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला शहर के ग्रैंड होटल मालिक राजेश आहलुवालिया की सुपारी लेकर हत्या का प्रयास करने वाला गैंगस्टर सुखविदर उर्फ मोनी को अंबाला सीआइए स्टॉफ लुधियाना से प्रोडेक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ करेगी। बुधवार को देवेंद्र, रोहित चावला उर्फ मोनू और जितेंद्र को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया है। इससे पहले पूर्व विधायक रहे मास्टर शिव प्रसाद के बेटे अनिल कुमार को जेल भेजा जा चुका है। अनिल कुमार का पुलिस ने रिमांड नहीं मांगा था। अब मोनी को लुधियाना से पूछताछ के बाद तफ्तीश आगे बढ़ेगी। इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी होनी बकाया है।

मोनी पर हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में अलग-अलग 20 मुकदमे दर्ज हैं। छह मुकदमों में वह आज भी वांटेड है, जबकि दो मुकदमों में सजा हो चुकी है। इन में कई मामले ऐसे हैं, जो कोर्ट में विचाराधीन हैं। मोनी पर हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, लूट, मारपीट, शस्त्र अधिनियम जैसी विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

इस तरह का है मामला

6 दिसंबर, 2019 को अंबाला शहर के सिटी प्लाजा के पास सुखविदर उर्फ मोनी ने अपने साथी दर्पण सिगला के साथ राजेश आहलुवालिया पर गोली चलाई थी। मोनी गत दिनों हरिद्वार में हुई एक वारदात में गिरफ्तार हुआ, जिसके बाद पूछताछ में पता चला कि उसने पंजाब के लुधियाना में हरजिदर उर्फ जिदी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अंबाला में भी राजेश आहलुवालिया पर गोली चलाई थी। लुधियाना पुलिस सुखिवंदर को पूछताछ के लिए लुधियाना लाई और अंबाला पुलिस को गोलीकांड में मोनी की संलिप्तता के बारे में बताया।

chat bot
आपका साथी