बहनें नहीं जा पाएंगी जेल, लिफाफे में भेजेंगी राखी

बेशक इस बार रक्षा बंधन पर बहनें जेल में बंद भाई को राखी नहीं बांध पाएंगी लेकिन लिफाफे में बंद होकर बहन का प्यार भाई तक पहुंच जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 06:25 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 06:25 AM (IST)
बहनें नहीं जा पाएंगी जेल, लिफाफे में भेजेंगी राखी
बहनें नहीं जा पाएंगी जेल, लिफाफे में भेजेंगी राखी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : बेशक इस बार रक्षा बंधन पर बहनें जेल में बंद भाई को राखी नहीं बांध पाएंगी, लेकिन लिफाफे में बंद होकर बहन का प्यार भाई तक पहुंच जाएगा। यानी बहनें जेल में राखी बांधने आने की बजाय घर से ही लिफाफे में डालकर जेल के पते पर पोस्ट कर सकती हैं। दरअसल, कोरोना काल के चलते जेल प्रशासन ने मुलाकात बंद कर दिया है। ऐसे में किसी की भी जेल कैंपस के अंदर एंट्री को बंद रखा गया है।

बता दें मौजूदा समय में अंबाला के सेंट्रल जेल में एक हजार कैदी-बंदी हैं। इसमें हरियाणा के अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान और दिल्ली के कई आरोपित हवालाती के रूप में हैं। हर साल रक्षा बंधन पर बहनें जेल में आकर भाइयों को राखी बांधती आई हैं, लेकिन इस बार कोरोना काल के चलते जेल प्रशासन ने निर्देश जारी कर राखी बांधनी की मंजूरी नहीं दी है।

------

वर्जन

कोरोना वायरस के चलते बहनों द्वारा भाई को राखी बांधने का कार्यक्रम कैंसिल कर दिया गया है, लेकिन बहनें घर से ही लिफाफे में राखी को बांध कर जेल के पते पर भेज सकती हैं। इस तरह उनकी भेजी गई राखी उनके भाई तक पहुंचा दी जाएगी।

-लखबीर सिंह बराड़, जेल सुपरिटेंडेंट, अंबाला शहर।

chat bot
आपका साथी