दुकानदारों ने निगम टीम पर लगाया भेदभाव की कार्रवाई का आरोप, जब्त हुई रेहड़ियां

छावनी बस अड्डे से लेकर मेट्रो पोल होटल तक सड़क किनारे लगी रेहड़ियों के खिलाफ शनिवार को भी नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 12:56 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jan 2019 12:56 AM (IST)
दुकानदारों ने निगम टीम पर लगाया भेदभाव की कार्रवाई का आरोप, जब्त हुई रेहड़ियां
दुकानदारों ने निगम टीम पर लगाया भेदभाव की कार्रवाई का आरोप, जब्त हुई रेहड़ियां

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी बस अड्डे से लेकर मेट्रो पोल होटल तक सड़क किनारे लगी रेहड़ियों के खिलाफ शनिवार को भी नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की। हालांकि इस दौरान कुछ रेहड़ी संचालकों ने निगम टीम की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए भेदभाव का आरोप लगाया। क्योंकि निगम टीम की कार्रवाई पिछले कुछ दिनों से केवल बस अड्डे के आसपास लग रही रेहड़ियों तक ही सिमट कर रह गई है। जबकि बाजारों में रोजाना दुकानों के आगे और बीच बाजार सैकड़ों रेहड़ियां खड़ी हो रही है और दुकानदार भी अस्थाई तौर पर अतिक्रमण करके रखते है। शनिवार को कार्रवाई के दौरान टीम ने कई रेहड़ियों को जब्त कर लिया।

दरअसल छावनी बस अड्डे के आसपास कुछ लोग रेहड़ियां लगाकर अपना रोजगार चल रहे हैं। लेकिन निगम टीम रोजाना किसी एक व्यक्ति विशेष द्वारा रोडवेज अधिकारी के पास की गई सिफारिश पर इन रेहड़ी वालों के खिलाफ कार्रवाई करवा रहा है। लगातार पिछले सात दिनों से निगम की टीम यहां कार्रवाई कर रही है और लोगों को कोई काम धंधा तक नहीं करने दे रही है। शनिवार को भी लालकुर्ती निवासी एक व्यक्ति दोपहर के समय अभी रेहड़ी लगाने ही आ रहा था कि टीम ने उसे बीच में रोककर उसका सारा सामान सड़क पर ही रखवा दिया और रेहड़ी को ट्राली में अपने साथ ले गए। इसके अलावा जब अन्य लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध किया तो वहां मौजूद निगम कर्मी ने कहा कि उनके पास यहां कार्रवाई के लिए रोडवेज अधिकारी का फोन आया था। केवल बस अड्डे के बाहर लगी रेहड़ियों को हटवाने के लिए कार्रवाई करने के आदेश है।

सड़क पर फल-फ्रूट की रेहड़ियों का कब्जा

छावनी बस अड्डे के पुराने एंट्री गेट और सब्जी मंडी वाली सड़क पर दोनों तरफ चौराहे से लेकर हाइवे पर पुल तक फल-फ्रूट की रेहड़ियों वालों का कब्जा है। इनमें अधिकतर रेहड़ियों का संचालक भी एक व्यक्ति है जो इनसे रोजाना शाम को यहां रेहड़ी लगाने पर रुपये तक इक्ट्ठे करता है। हालात यह है कि कोई भी दूसरा नया रेहड़ी वाला यहां अपनी रेहड़ी तक नहीं लगा सकता है। अगर कोई नया रेहड़ी वाला यहां आ जाए तो पहले से खड़े फल फ्रूट की रेहड़ी वाले उसे मारपीट कर यहां से भगा देते है।

chat bot
आपका साथी