सीजीएचएस डिस्पेंसरी को बदलने की सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने उठाई मांग

केंद्रीय सरकार स्वस्थ परियोजना (सीजीएचएस) के तहत छावनी रेलवे कॉलोनी एरिया में खुली डिस्पेंसरी की जगह बदलने के लिए सेंट्रल गवर्नमेंट के रिटायर्ड कर्मचारियों ने गृहमंत्री अनिल विज से गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Dec 2019 06:50 AM (IST) Updated:Wed, 18 Dec 2019 06:50 AM (IST)
सीजीएचएस डिस्पेंसरी को बदलने की सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने उठाई मांग
सीजीएचएस डिस्पेंसरी को बदलने की सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने उठाई मांग

जागरण संवाददाता, अंबाला : केंद्रीय सरकार स्वस्थ परियोजना (सीजीएचएस) के तहत छावनी रेलवे कॉलोनी एरिया में खुली डिस्पेंसरी की जगह बदलने के लिए सेंट्रल गवर्नमेंट के रिटायर्ड कर्मचारियों ने गृहमंत्री अनिल विज से गुहार लगाई है। इस संबंध में कर्मचारियों ने एक मांग पत्र भी सौंपा। रिटायर्ड कर्मचारियों की मांग थी कि इस डिस्पेंसरी को रेलवे स्टेशन के दक्षिण यानी रेलवे कॉलोनी की तरफ खोल दिया गया है। डिस्पेंसरी जाने के लिए सभी कर्मचारियों को कॉलोनी में जाने वाले रेलवे ट्रैक के नीचे से होकर गुजरना पड़ता है, जबकि अक्सर बरसात में यहां पानी खड़ा रहने के कारण उन्हें रेलवे ट्रैक या फिर हाइवे से होकर गुजरना पड़ता है।

डिस्पेंसरी के पास का इलाका भी पूरी तरह से सुनसान है और डिस्पेंसरी की जगह भी काफी कम है। ऑल सेंट्रल गवर्नमेंट रिटायर्ड इंप्लाइज सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी चंद्रकांत आलूवालिया, मंगत राम, बलजीत सिंह संधू का कहना था कि डिस्पेंसरी में रोगियों के बैठने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है। इस डिस्पेंसरी को शहर के मध्य खोला जाना चाहिए, ताकि बिना किसी परेशानी के कर्मचारी आसानी से पहुंचकर अपना उपचार करवा सके। रिटायर्ड कर्मचारियों ने सुझाव देते हुए कहा कि छावनी स्थित एमईओ ऑफिस की बिल्डिग के बीच यह शिफ्ट होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी