अभिभावकों को राहत, झुके निजी स्कूल संचालक 210 को दिया दाखिला

दो माह की जद्दोजहद आखिरकार अभिभावकों के काम आ गई। शिक्षा विभाग के तीन नोटिस और अभिभावकों के धरने-प्रदर्शन और शिक्षा अधिकारियों को बंधक बनाने के बाद निजी स्कूल संचालक झुक गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 10:00 AM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 06:29 AM (IST)
अभिभावकों को राहत, झुके निजी स्कूल संचालक 210 को दिया दाखिला
अभिभावकों को राहत, झुके निजी स्कूल संचालक 210 को दिया दाखिला

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : दो माह की जद्दोजहद आखिरकार अभिभावकों के काम आ गई। शिक्षा विभाग के तीन नोटिस और अभिभावकों के धरने-प्रदर्शन और शिक्षा अधिकारियों को बंधक बनाने के बाद निजी स्कूल संचालक झुक गए। अंबाला शहर के 23 स्कूल दाखिले के लिए न केवल तैयार हुए बल्कि 210 विद्यार्थियों को उन्होंने दाखिला भी दे दिया। दाखिला मिलने से उन्होंने राहत की सांस ली। हालांकि एक दिन शेष है और अभी भी करीब 530 अभिभावकों को अपने बच्चों के दाखिला का इंतजार है। लेकिन 23 स्कूलों के झुकने के बाद अब यह तय है कि प्राइवेट स्कूल दाखिला तो देंगे ही। पीकेआर जैन वाटिका में भी बच्चों को दाखिला मिलना शुरू हो गया है। यह स्कूल अभी तक पूरी तरह से दाखिला न देने पर अडिग था।

बीईओ ने स्कूलों में दस्तक दे संचालकों से मांगा जवाब

वहीं दूसरी और खंड शिक्षा अधिकारी सुधीर कालड़ा ने विभिन्न स्कूलों में पहुंचकर 134ए के तहत दाखिला न देने पर उनसे जवाब मांगा। साथ ही कहा कि यदि अब भी दाखिला नहीं देंगे तो अब मान्यता रद्द करने के लिए निदेशालय को पत्र जारी कर दिया जाएगा। बृहस्पतिवार को बीईओ शहर के अग्रसेन पब्लिक स्कूल पहुंचे और दाखिले का रिकार्ड मांगा। स्कूल प्रिसिपल ने रिकार्ड दिखाते हुए बताया कि 4 बच्चों को दाखिला दे दिया गया है।

प्रमुख स्कूलों में इस तरह हुए दाखिले

स्कूल का नाम दाखिला दिया

पीकेआर जैन वाटिका 35

पुलिस डीएवी स्कूल 37

डीएवी सीसे स्कूल 38

पीकेआर जैन पब्लिक 12

सोहन लाल डीएवी 13

पीकेआर जैन ग‌र्ल्स 08

एसए जैन मॉडल स्कूल 08

दयानंद पब्लिक स्कूल 07

सेंट जोसफ 06

सेवा समिति लिटिल एंजल 06

chat bot
आपका साथी