रजिस्ट्रार कार्यालय से बिना अनुमति से चुनाव करवाने की तैयारी

श्री सनातन धर्म शिव मंदिर सभा की ओर से कराए जा रहे चुनाव के लिए रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटी से अभी तक अनुमति नहीं ली है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jul 2019 10:03 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jul 2019 06:33 AM (IST)
रजिस्ट्रार कार्यालय से बिना अनुमति से चुनाव करवाने की तैयारी
रजिस्ट्रार कार्यालय से बिना अनुमति से चुनाव करवाने की तैयारी

जागरण संवाददाता, अंबाला : श्री सनातन धर्म शिव मंदिर सभा की ओर से कराए जा रहे चुनाव के लिए रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटी से अभी तक अनुमति नहीं ली है। इस मामले में लाल कुर्ती निवासी सेवानिवृत्त डीएसपी रघुबीर सिंह ने रजिस्ट्रार कार्यालय में शिकायत कर चुनाव पर रोक लगाने की मांग की है।

सभा को कुछ माह पहले ही मंदिर सभा की ओर से रजिस्ट्रार कार्यालय में पंजीकृत कराया गया है। अगले माह सभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इसीलिए सभा ने कार्यकारिणी को भंग कर चुनाव कराने का ऐलान कर दिया था। चुनाव अधिकारी ललित जैन को बना दिया गया है लेकिन चुनाव की कोई जानकारी रजिस्ट्रार कार्यालय में नहीं दी गई। हालांकि, 4 जुलाई से नामांकन पत्र दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो चुका है। प्रधान पद के लिए महेंद्र सिंह रैना ने अपना नामांकन पत्र भी भर चुके हैं। इस मामले में शिकायत के बाद चुनाव विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। शिकायतकर्ता ने कहा चुनाव से पहले सभा की मीटिग में पूरा ब्यौरा रखा जाता है और सभा में भंग करने की घोषणा की जाती है। इसके बाद रजिस्ट्रार कार्यालय को भी सूचना भेजी जाती है। लेकिन सभा ने इसकी पालना नहीं की है।

---------

प्रक्रिया कराई जाएगी पूरी

सभा के प्रधान एवं पूर्व पार्षद नवीन यादव ने कहा कि रजिस्ट्रार कार्यालय से अनुमति नहीं ली है और यदि चुनाव से ऐसी कोई औपचारिकताएं हैं तो उसे पूरा कराया जाएगा। इसके बाद चुनाव करा दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी