सूरजकूंड मेले की तर्ज पर अंबाला में होगा सरस मेला, 250 से अधिक लगेंगे स्टॉल

सांस्कृतिक कार्यक्रम के विभिन्न राज्यों के कलाकार अपने-अपने राज्यों से संबंधित सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रदर्शित और परिभाषित करेंगे। 250 से अधिक स्टॉल लगाएं जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Feb 2019 08:45 PM (IST) Updated:Fri, 08 Feb 2019 12:45 AM (IST)
सूरजकूंड मेले की तर्ज पर अंबाला में होगा सरस मेला, 250 से अधिक लगेंगे स्टॉल
सूरजकूंड मेले की तर्ज पर अंबाला में होगा सरस मेला, 250 से अधिक लगेंगे स्टॉल

जागरण संवाददाता, अंबाला : सांस्कृतिक कार्यक्रम के विभिन्न राज्यों के कलाकार अपने-अपने राज्यों से संबंधित सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रदर्शित और परिभाषित करेंगे। 250 से अधिक स्टॉल लगाएं जाएंगे। राज्य स्तरीय मेले में प्रतिदिन अति विशिष्ट व्यक्तियों का आगमन रहेगा। यह राज्य स्तरीय सरस मेला 22 फरवरी से 5 मार्च तक गांधी ग्राउंड छावनी में लगेगा। इसकी तैयारियों के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी को लेकर डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने अफसरों की बैठक लेकर एडीसी शक्ति ¨सह को नोडल अधिकारी बनाया। डीसी ने कहा सरस मेला सूरजकूंड मेले की तर्ज पर आयोजित हो, इस प्रकार की व्यवस्था की जानी चाहिए। ग्राउंड में जमीन को पूरी तरह समतल किया जाए और जहां वाईटवॉश की जरूरत हो, करवा लिया जाए।

डीसी बोलीं, व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक नहीं रहनी चाहिए

मेला क्षेत्र में बेहतरीन फूड-कोर्ट स्थापित किया जाए ताकि मेलें में आए लोग स्वादिष्ठं व्यंजनों का स्वाद चख सके। डेकोरेशन, सजावट और यातायात की व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक नहीं रहनी चाहिए। डीसी ने एसडीएम कैन्ट को निर्देश दिए कि वे कलाकारों और उद्यमियों के ठहरने की व्यवस्था करने के ²ष्टिंगत अभी से ही धर्मशाला व रैस्ट हाउस बुक कर ले। स्टॉल अलॉटमेन्ट का कार्य भी पारदर्शिता के साथ होना चाहिए। मेला स्थल पर सफाई और डस्टबिन इत्यादि और बिजली सप्लाई की व्यवस्था करेंगें।

महत्व को दर्शाते फ्लैक्स भी लगाए जाएंगे

मुख्य मंच पर बैकड्रॉप और मेले के महत्व को दर्शाते फलैक्स भी लगाए जाए। मेले के आयोजन में सभी विभाग अपना भरपूर सहयोग दे। मेला आकर्षण का केन्द्र बिन्दू बने ऐसी बेहतरीन व्यवस्था करना हम सब की सांझी जिम्मेदारी है।

chat bot
आपका साथी