डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने वाली कंपनी कल प्रेजेटेंशन देगी

नगर निगम में सोमवार को डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने वाली कंपनी प्रेजेटेंशन देगी। कंपनी प्रोजेक्टर के माध्यम से कूड़ा उठाने से लेकर निस्तारण का प्रेजेटेंशन देगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jan 2020 09:34 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 09:34 AM (IST)
डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने वाली कंपनी कल प्रेजेटेंशन देगी
डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने वाली कंपनी कल प्रेजेटेंशन देगी

जागरण संवाददाता: अंबाला शहर

नगर निगम में सोमवार को डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने वाली कंपनी प्रेजेटेंशन देगी। कंपनी प्रोजेक्टर के माध्यम से कूड़ा उठाने से लेकर निस्तारण का प्रेजेटेंशन देगी। इसके बाद ही कमेटी कूड़ा उठाने वाली कंपनी का टेंडर फाइनल होगा।

शहर में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने वाली कंपनी ने तीन महीने से काम बंद कर दिया है। इस वजह से घरों से कूड़ा उठाने का काम बंद है। वहीं शहर में नियमित कूड़ा उठाने के लिए निगम सफाई अभियान चला रहा है, ताकि मुख्य चौराहों पर गंदगी से निजात मिल सके। इसके लिए निगम ने अलग से सफाई कर्मियों की ड्यूटी भी लगा रखी है।

इतना सब कुछ करने के बाद सफाई व्यवस्था पटरी पर नहीं लौट रही है। इसका मुख्य कारण है कि निगम के पास कूड़ा उठाने के लिए पर्याप्त वाहन तक नहीं है। इसलिए नगर निगम को डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के लिए कंपनी को टेंडर करना है। इसके लिए 3 जनवरी को घरों से कूड़ा उठाने का टेंडर खोला जाना था। इसके लिए कमेटी का गठन भी किया जा चुका है। लेकिन निगम की लेटलतीफी की वजह से अभी तक फाइनल नहीं हो सका है।

कमेटी ने टेंडर की टैक्नीकल बिड को खोल दिया है। इसमें दो-दो कंपनी सामने आई है, जो सोमवार को कूड़े उठाने का प्रेजेंटेंशन देगी। इसमें कंपनी प्राजेक्टर के माध्यम से घरों से कूड़ा उठाने और निस्तारण तक का विस्तार से जानकारी देगी। इसके बाद ही घरों से कूड़ा उठाने वाली कंपनी को टेंडर फाइनल होगा। नगर निगम में सोमवार को कंपनी घरों से कूड़ा उठाने का प्रेजेटेंशन देगी। इसके बाद ही कमेटी कंपनी का टेंडर फाइनल होगा।

- पार्थ गुप्ता, आयुक्त, नगर निगम

chat bot
आपका साथी