कहीं दुकानों से सटाकर और कहीं पांच फीट के फासले पर नाले का निर्माण

मानव चौक से लेकर सिघावाला तक हाईवे सीधा होने के बावजूद नाले का निर्माण बल खाते हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 07:30 AM (IST)
कहीं दुकानों से सटाकर और कहीं पांच फीट के फासले पर नाले का निर्माण
कहीं दुकानों से सटाकर और कहीं पांच फीट के फासले पर नाले का निर्माण

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

मानव चौक से लेकर सिघावाला तक हाईवे सीधा होने के बावजूद नाले का निर्माण बल खाते हो रहा है। कहीं पर तो दुकानों के साथ सटा कर नाला बनाया जा रहा है और कहीं पर दुकानों से पांच फीट दूरी पर निर्माण सड़क के साथ-साथ किया जा रहा है। ऐसे में दुकानदारों का रोष भी जायज है। दुकानदारों की मानें तो नाले निर्माण में उनके साथ भेदभाव का रवैया अपनाया जा रहा है और बहाना सीवरेज का बनाया जा रहा है। जबकि सीवरेज लाइन पिछले कई सालों से ठप पड़ी है। इस कारण नाले में बेहद मोड़ भी बन गए जो पानी निकासी में समस्या बनेंगे।

बता दें कि अंबाला-हिसार हाईवे पर मानव चौक से लेकर सिघावाला दोनों तरफ नाले के निर्माण का कार्य चल रहा है। इनमें से एक तरफ तो नाले का निर्माण कार्य काफी हद तक पूरा हो चुका है, जबकि दूसरी तरफ मानव चौक पर ही नाले को लेकर दुकानदारों के आगे समस्या खड़ी हो गई है। घड़ियों का काम करने वाले सुभाष, बर्तन का काम करने वाले राजकुमार राजू और ज्वैलर्स मोहित वर्मा का कहना है कि उनकी दुकानों के साथ सटाकर नाला बनाया जा रहा है, जबकि पीछे नाले का निर्माण दुकानों से पांच फीट तक की दूरी पर किया गया है।

नाले में बना दिए कई मोड़

बनाए जा रहे नाले में महज कुछ ही दूरी में कई मोड बना दिए गए। जिससे पानी निकासी धीमी होना लाजिमी है। ऐसे में नियम के मुताबिक सड़क को भी नहीं तोड़ा जा सकता। दुकानदारों में रोष होने के कारण मौके पर पीडब्ल्यूडी एंड बीआर के पुनीत बंसल पहुंचे। उन्होंने दुकानदारों को आश्वासन दिया कि नाले का लेबल इतना बनाया जाएगा। जिससे दुकानदारों को दिक्कत न हो, भले ही उसके ऊपर से गाड़ी निकाल ली जाए। इसके बाद दुकानदार शांत हुए। उन्होंने दुकानदारों को बताया कि दुकानों के साथ सीवरेज होने के कारण नाला करीबन पांच फीट की दूरी पर बनाया जा रहा है। जहां पर दुकानों से सटाकर बनाया है वहां पर सीवरेज दूरी पर है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी