नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का बैंक खाता फ्रिज

नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाओं के नाम से आए बजट के खर्च के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फिलहाल इंतजार करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 07:55 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 07:55 AM (IST)
नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का बैंक खाता फ्रिज
नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का बैंक खाता फ्रिज

संवाद सहयोगी, अलेवा : नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाओं के नाम से आए बजट के खर्च के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फिलहाल इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि नगूरां स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा ने खाते में मिली त्रुटियों के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के खाते को फ्रिज कर दिया है।

नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुविधाओं के नाम से बड़ी मुश्किल से बजट जारी हुआ था, जिससे लोगों को उम्मीद बंधी थी कि अब नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर फर्नीचर समेत दूसरे सामान की खरीद होगी और लोगों को काफी सुविधाएं मिलेंगी। बजट के हिसाब से फर्नीचर के सामान की खरीदने की तैयारी कर ली थी, तभी पता चला कि नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की तरफ से खुलवाया खाता बैंक प्रबंधन द्वारा फ्रिज कर दिया है।

----------

उधार के फर्नीचर से चलाया जा रहा काम

अगर स्वास्थ्य विभाग के कुछ कर्मचारियों की मानें तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बाहर से आने वाले लोगों की बात तो दूर स्वयं कर्मचारियों तथा अधिकारियों को बैठने तक के लिए कुर्सी आदि फर्नीचर उपलब्ध नहीं हो रहा है। सुविधाओं के नाम पर स्वास्थ्य विभाग आंख बंद कर लोगों तथा स्वयं कर्मचारियों तथा अधिकारियों को परेशान होते देख रहा है। ------ किन कारणों से खाता फ्रिज हुआ पता नहीं : एमओ

मामले को लेकर नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एमओ डॉ. संध्या से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पता नहीं बैंक ने किन कारणों से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का खाता फ्रिज किया है। सुविधाओं के नाम से कुछ बजट मिला था, लेकिन अब खाते फ्रिज के चलते सामान खरीदने में कुछ समय के लिए दिक्कत आएगी। कुछ त्रुटियों के चलते किया फ्रिज : बैंक मैनेजर

मामले को लेकर नगूरां पंजाब नैशनल बैंक के मैनेजर अनिल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि खाते में कुछ त्रुटियों के चलते नगूरां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के खाते को फ्रिज किया है। अब खाते को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा चडीगढ़ पहुंचकर खुलवाने का काम करना होगा।

chat bot
आपका साथी