मूवी ऑडिटोरियम मामले में संचालक पहुंचे निदेशालय, निदेशक बोले करेंगे जांच

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर बाल भवन के नजदीक बने डीएसआर माल में बिना बाल भवन के नजदीक बने डीएसआर माल में बिना ड्राइंग स्वीकृति के दो मूवी ऑडिटोरियम खोलने के मामले में संचालक निदेशालय पहुंच गए। साथ ही इस मामले अपनी पूरी बात निदेशक शेखर विद्यार्थी को बताई। निदेशक ने इस मामले में बिना फाइल देखे कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया कि यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो इससे जुड़े सभी कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 01:42 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 01:42 AM (IST)
मूवी ऑडिटोरियम मामले में संचालक पहुंचे निदेशालय, निदेशक बोले करेंगे जांच
मूवी ऑडिटोरियम मामले में संचालक पहुंचे निदेशालय, निदेशक बोले करेंगे जांच

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

बाल भवन के नजदीक बने डीएसआर माल में बिना ड्राइंग स्वीकृति के दो मूवी ऑडिटोरियम खोलने के मामले में संचालक निदेशालय पहुंच गए। साथ ही इस मामले अपनी पूरी बात निदेशक शेखर विद्यार्थी को बताई। निदेशक ने इस मामले में बिना फाइल देखे कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया कि यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो इससे जुड़े सभी कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में निश्चित तौर पर इस मामले की जांच होगी साथ ही साथ लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर गाज भी गिर सकती है। बता दें कि बि¨ल्डग इंस्पेक्टर दर्शन और आयुक्त नगर निगम इस मामले से पूरी तरह से बेखबर हैं।

दरअसल अंबाला शहर में बाल भवन के पास बने डीएसआर माल को सिटी प्लाजा के नाम से खोला गया है। इस माल की शुरुआत वर्ष 2014 में हुई थी। लेकिन लंबे समय तक इस माल की दुकानें किराए पर किसी ने नहीं ली। करोड़ों रुपये खर्चने के बावजूद जब दुकानें किराए पर नहीं चढ़ी तो घाटे में चल रहे संचालकों ने माल की दूसरी मंजिल पर मूवी आडिटोरियम खोलने का निर्णय लिया। लेकिन इसके लिए अर्बन लोकल बॉडी से परमिशन लेनी थी जोकि नहीं ली गई। इतना ही नहीं नक्शे के विपरीत जाकर फाइल को लोकल स्तर पर आगे बढ़वा दिया गया। इस तरह जून 2017 में लोकल स्तर पर डीसी से मिली इसकी बिना नक्शे के ही परमिशन लेकर यहां मूवी आडिटोरियम खोल दिए गए। हालांकि संचालक का कहना है कि उनके पास सभी दस्तावेज हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मूवी ऑडिटोरियम के लिए कोई नक्शे की जरूरत नहीं होती।

----------------

डीएसआर मॉल के वाले आज मेरे पास आए हुए हैं। अभी मैंने पूरे मामले की फाइल नहीं देखी है। इस मामले की फाइल देखने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जा सकेगी।

शेखर विद्यार्थी, निदेशक, अर्बन लोकल बॉडी।

chat bot
आपका साथी